Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

उर्दू जानने वाला इंग्लैंड प्लेयर आया, तो पाकिस्तान टीम के उड़े होश

first T20 match

पाकिस्तान टीम के उड़े होश

इग्लैंड: इंग्लैंडऔर पाकिस्तान के बीच पहले टी20 में टॉम बेंटन और पाकिस्तानी स्पिनर्स की जमकर तारीफ हो रही है. लेकिन इनके अलावा एक प्लेयर और है जिसने कोरोना काल के बाद एक अलग फॉर्म हासिल कर ली है. नाम है मोहम्मद रिज़वान. पहले टेस्ट सीरीज़ और अब टी20. मोहम्मद रिज़वान विकेट के पीछे और आगे शानदार फॉर्म में है.

सुशांत के स्टाफ ने किया खुलासा, थाइलैंड वैकेशन पर एक्टर के साथ सारा अली खान भी थी शामिल

पहले टी20 मैच में कप्तान बाबर ने सीनियर सरफराज़ की जगह रिज़वान को खिलाने का फैसला किया. तो उन्होंने भी खुद के सलेक्शन को प्रूव कर दिया. बात रिज़वान के खेल के साथ-साथ उनके प्रेसेंस ऑफ माइंड की भी हो रही है.

आइसोलेशन वार्ड से अपहरण का कोरोना संक्रमित आरोपी फरार, तलाश जारी

अकसर स्टम्प माइक से फील्डिंग टीम के प्लेयर्स, कीपर्स को हम बोलते चिल्लाते सुनते हैं. ऐसा ही कुछ पाकिस्तान टीम के प्लेयर्स और कीपर रिज़वान भी इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में कर रहे थे. लेकिन तभी अचानक पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिज़वान ने अपने बोलर शादाब खान को आवाज़ लगाई. दरअसल इंग्लैंड के जब तीन विकेट गिरे तो मैदान पर आए मोईन अली. उनके आते ही रिज़वान को अचानक से ध्यान आया कि मोईन अंग्रेज़ी के साथ-साथ अच्छी वाली उर्दू भी समझते हैं. उन्होंने तुरंत शादाब को आवाज़ लगाई और कहा,

अंकिता लोखंडे ने रिया के बयान को खारिज करते हुये दिया करारा जवाब

मतलब कि वो शादाब को ये कह रहे थे कि वो विकेट के पीछे से उन्हें बॉल की लाइन-लैंग्थ के बारे में मदद नहीं करेंगे. क्योंकि मोईन के सामने उनकी ही भाषा में कुछ भी समझाना बेकार है. बस फिर क्या था, रिज़वान की ट्रिक काम कर गई और शादाब ने बिना किसी की मदद के अपने दिमाग से बोलिंग शुरू कर दी. और इसके बाद 15वें ओवर की चौथी गेंद पर शादाब ने मोईन अली को फंसा लिया. मोईन ने शादाब की गेंद पर कट मारने की कोशिश की लेकिन गेंद बैट का किनारा लेकर सीधे विकेटकीपर रिज़वान के हाथों में चली गई.

मुंबई की तेज बारिश से आगे बढ़ा ‘बिग बॉस’ के 14वें सीजन के प्रीमियर का समय

रिज़वान ने कैच लपका और मोईन अली सिर्फ 8 रन बनाकर शादाब की गेंद पर आउट हो गए. इस मैच में कमाल की कीपिंग की और एक बढ़िया कैच के साथ-साथ एक स्टम्पिंग भी की. रिज़वान ने टेस्ट सीरीज़ में पाकिस्तान के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. पाकिस्तान के कई क्रिकेट जानकार तो रिज़वान को पाकिस्तान का फ्यूचर टैलेंट भी बता रहे हैं.

Exit mobile version