Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

निजीकरण नहीं रोका तो करेंगे जेल भरो आंदोलन : विधुत कर्मचारी संघर्ष समिति

बिजली निजीकरण का विरोध

निजीकरण के विरोध में बिजली विभाग का आंदोलन

रामपुर। निजीकरण के विरोध में बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारी और मजदूर संघ ने एकत्र होकर आंदोलन शुरू कर दिए हैं। रामपुर में विद्युत कर्मियों ने पूरे दिन कार्य बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन धरना घोषित किया है। पिछले कुछ दिनों से 3 घंटे का ही कार्य बहिष्कार किया जा रहा था और अब पूर्ण कार्य बहिष्कार कर बिजली कर्मी निजीकरण का भारी विरोध जता रहे हैं। इस आंदोलन में अभियंता संघ, जूनियर इंजीनियर संघ, कर्मचारी और मजदूर संघ संयुक्त रुप से कार्य बहिष्कार कर मोर्चा खोले हुए हैं।

विद्युत संयुक्त संघर्ष समिति उत्तर प्रदेश तथा विद्युत मजदूर संगठन उत्तर प्रदेश के आह्वान पर समस्त विद्युत कर्मचारियों अधिकारी ने कार्य का बहिष्कार किया और मंडल कार्यालय के प्रांगण में सभा का आयोजन किया गया जिसमें विद्युत विभाग रामपुर से संबंधित सभी अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे सभा की अध्यक्षता एनके गर्ग अधीक्षण अभियंता तथा संचालन अवतार पाल ने किया।

दिल्ली : एंकाउंटर के बाद त्यागी गैंग के दो गुर्गे गिरफ्तार, पिस्टल बरामद

अपने संबोधन में अधिशासी अभियंता भीष्म कुमार विद्युत वितरण खंड, प्रथम ने कहा कि कार्य बहिष्कार जब तक चलता रहेगा जब तक शासन पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के निजी करण के प्रस्ताव को वापस नहीं लेता उन्होंने कहा कि एकता के साथ रहना है।

निजीकरण के विरोध में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल शुरू, कई जिलों की बत्ती गुल

इस संबंध में उपखंड अधिकारी आशीष सिंह ने बताया पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम को तीन हिस्सों में बांट के उसका निजीकरण कर दिया गया है इसमें रामपुर में तीन संघ हैं कुल मिला के उत्तर प्रदेश में 17 संघ है। विद्युत अभियंता संघ, जूनियर इंजीनियर यूनिट और हाइड्रोलिक यह तीन मिलाकर विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति में है और विद्युत मजदूर संगठन भी है जो कि इसमें भाग ले रहा है।

मुख्य तौर पर हमारी यही मांग है जो पूर्वांचल का निजीकरण हो रहा है वह बंद किया जाए मैनेजमेंट में जो भी खामियां हैं उसे दुरुस्त किया जाए लेकिन जो पब्लिक का संसाधन है वह पब्लिक के पास ही रहना चाहिए न की किसी निजी हाथों के पास जाना चाहिए। फिलहाल अभी कार्य बहिष्कार कर दिया है और अगर सरकार ज़ोर ज़बरदस्ती करती है या प्रदेश में कहीं उत्पीड़न होता है तो हम जेल भरो आंदोलन भी करेंगे।

उपस्थित लोगों को एकता के लिए मुबारक बाद दी और उम्मीद जताई कि जल्द से जल्द समस्या का समाधान होगा।

Exit mobile version