Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दंगाई समाज के लिए खतरा बनेंगे तो सरकार उनके लिए खतरा बनेगी : योगी

cm yogi

cm yogi

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में भारत ने नया कीर्तिमान स्थापित किया है। खेलो इंडिया के माध्यम से खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री ने कार्य किया। वह अभूतपूर्व और अभिनंदनीय है। इसका परिणाम रहा कि टोक्यो ओलंपिक और पैरा ओलंपिक में खिलाड़ियों ने पदक जीते।

मुख्यमंत्री योगी ने खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में कहा कि केंद्र सरकार की पहल के कारण ही पहली बार इतने खिलाड़ियों ने ओलंपिक में पदक जीते। खिलाड़ियों के साथ प्रधानमंत्री ने हर स्तर पर संवाद स्थापित किया। सांसद खेल प्रतिस्पर्धा देश के हर संसदीय क्षेत्र में हुई। ग्रामीण और जनपद स्तर तक हजारों खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और अभूतपूर्व सफलता प्राप्त की।

पश्चिम उप्र खेल प्रतिभाओं से समृद्धशाली रहा है। मेरठ जनपद में खेल उपकरण एक जिला एक उत्पाद योजना में रखा है। दुनिया के खिलाड़ी मेरठ में बने उपकरणों का प्रयोग करते हैं। उप्र सरकार ने प्रदेश में एकलव्य क्रीड़ा कोष की स्थापना की है। इसके तहत योग्य प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है। हर प्रकार का उत्तम माहौल दिया जाएगा। खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए राज्य सरकार अपने स्तर पर कार्रवाई कर रही है। अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक पाने वालों को सरकारी नौकरी दी जाएगी। इस दिशा में कार्य किया जा रहा है।

PM मोदी ने मेरठ को दी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की सौगात, जिम में दिखाया अपना फिटनेस

ओलंपिक में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों और ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का सम्मान समारोह आयोजित किया। उन्हें नकद धनराशि प्रदान की गई। प्रदेश में खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने की दिशा में कई कदम बढ़ाए गए हैं। गांवों में खेल मैदान, ओपन जिम, स्टेडियम, मिनी स्टेडियम बनाए जा रहे हैं। केंद्र सरकार का सहयोग सभी कार्यक्रमों में प्राप्त हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पश्चिम उप्र का माहौल खराब करने वालों से सख्ती से निपटा गया है। यहां की शांति भंग करने वाले लोगों को जेल भेजा गया। आज पश्चिम उप्र में शांति व्याप्त हो गई है। पलायन करने के लिए जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। बहन-बेटियों के लिए खतरा बने लोगों को जेल पहुंचाया। दंगा करने वाले अगर फिर से समाज के लिए खतरा बनेंगे तो सरकार उनके लिए खतरा बनेगी।

Exit mobile version