Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सही समय पर नहीं ली वैक्सीन की दूसरी डोज तो CM हेल्पलाइन से आ जाएगा फोन

corona vaccination

corona vaccination

यूपी में जिन लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं ली है, उन्हें सीएम हेल्पलाइन नंबर और कोविड कमांड सेंटर से फोन किया जाएगा। ऐसे लोगों की स्वास्थ्य विभाग सूची तैयार कर रहा है, जिन्हें कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है, लेकिन उन्होने दूसरी डोज नहीं ली है।

जिन लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगी है, सिर्फ उन्हें ही सही वक्त पर फोन जाएगा कि टीकाकरण केंद्रों में तत्काल पहुंचकर निर्धारित वक्त में टीका लगवाएं। अगस्त के लिए प्रदेश को 2 करोड़ 85 हजार से ज्यादा वैक्सीन की डोज आवंटित की गई हैं।

यूपी में मिशन वैक्सीनेशन की रफ्तार बेहद तेज है। ग्रामीण इलाकों से लेकर शहरों तक युद्धस्तर पर वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है, जिससे लोग कोरोना वैक्सीन लगवाएं और टीके को लेकर लोगों में पनपी तरह-तरह की भ्रांतियां दूर हों। वैक्सीन के लिए सरकार जोर दे रही है, जिससे जल्द से जल्द कोरोना महामारी पर नियंत्रण पाया जा सके।

सर्वाधिक कोविड टेस्टिंग करने वाला राज्य है उत्तर प्रदेश : सीएम योगी

प्रदेश में वैक्सीनेशन अभियान के तहत बीते 24 घंटे में 3,67,138 लोगों को कोरोना की पहली डोज दी गई है, वहीं 78,290 लोगों को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज दी जा चुकी है। राज्य के लिए अगस्त के लिए कोविड वैक्सीन की दो करोड़ से अधिक खुराक आवंटित की गई हैं, जिसमें 15497770 मुफ्त खुराक (सरकारी अस्पतालों में) और निजी क्षेत्र के अस्पतालों के लिए 4588040 खुराक शामिल हैं।

Exit mobile version