Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुलायम जैसा नेता हो तो भारत बन सकता है विकसित देश : शिवपाल

Shivpal Yadav

Shivpal Yadav

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि यदि मुलायम सिंह यादव की सोच के नेता आज हो जायें तो भारत को विकसित देशों की कतार में शामिल होने से कोई ताकत नहीं रोक सकती।

मुलायम के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर चौधरी चरण सिंह पीजी कालेज हैवरा में आयोजित कवि सम्मेलन के बाद शिवपाल ने रविवार को कहा “ नेताजी (मुलायम) कल 82 साल के हो जाएंगे। नेताजी शिक्षक के साथ-साथ कुश्ती के भी बहुत ज्यादा शौकीन रहे हैं और उन्होंने खुद ही कई बार पहलवानों के साथ कुश्तियां की थी। नेता जी जब राजनीति में आए तो उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा । उनका उद्देश्य हमेशा समाज की सेवा करते रहे रहना रहा है। नेताजी ने हमेशा शिक्षा के साथ-साथ स्वास्थ्य को बहुत ऊंचाइयों पर पहुंचाने का काम किया है।”

प्रसपा ने अपने बड़े भाई की शान में कसीदे गढ़ते हुये कहा “ नेताजी की वजह से यहां पर मेडिकल कॉलेज इतना बड़ा है। आज उत्तर प्रदेश में लखनऊ के बाद सबसे बड़ा मेडिकल कॉलेज सैफई में ही बना है। मौजूदा समय में मेडिकल यूनिवर्सिटी में जो भी असुविधा हो रही है। सरकार आने पर दोबारा से पूर्व की स्थिति पर पहुंचेगा जबकि नेता जी का कहना था कि शिक्षा स्वास्थ्य सुरक्षा बहुत जरूरी है। नेताजी जब रक्षा मंत्री हुए तब हमारे देश की सीमाओं पर जवान जो शहीद हो रहे थे उनका पार्थिक शरीर घर पर नहीं आ पाता था यह सब नेता जी की देन है। आर्थिक मदद से लेकर के हर सुविधा नेताजी की देन है।”

भाजपा किसानों की हितैषी नहीं, विरोधी है : अखिलेश यादव

शिवपाल ने कहा “ नेताजी जैसे नेता अगर आज के दौर में देश में हो जाये तो भारत को विकसित देश होने से दुनिया की कोई ताकत नहीं राेक सकती।”

उन्होंने कहा “ बीजेपी सरकार में तो किसानों को अपनी फसल का लागत भी नहीं मिल रही। वर्तमान समय में विद्युत विभाग के अधिकारी कर्मचारी किसानों के साथ लूट मचा रहे हैं और फर्जी मुकदमे लिखवा रहे हैं ऐसे अधिकारियों को चिन्हित करके सरकार बनने पर कार्रवाई जरूर करेंगे। ”

Exit mobile version