अगर आप भी देखते हैं सपने में ये चीज, तो आईये जानते हैं इसके परिणाम

सपनेंसपनें
Loading...

लाइफस्टाइल डेस्क।  कभी-कभी जब हम गहरी नींद में होते हैं, तो हमको सपने आने लगते हैं। बता दूं की बहुत से लोग तो सपने में डर जाते हैं। देखा जाये तो सपना भी किसी बीमारी से कम नहीं होता हैं। क्योंकि आपने सुना होगा की कभी-कभी सपने में लोंगो की जान भी चली जाती हैं। स्वप्न विचार या स्वप्नफल से सपनों का अध्ययन किया जाता हैं। इसके मुताबिक हमें सपने ऐसे ही नहीं आते हैं।

संसद पहुंचे कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम, प्याज की बढ़ी कीमतों पर कसा तंज 

इनका कोई मतलब और संकेत होता है। कई बार हम सपने में किसी अन्य या स्वयं की मृत्यु, आत्महत्या या किसी की हत्या होते हुए देखते हैं। इससे हमें कुछ महत्वपूर्ण संकेत प्राप्त होते हैं। यदि आप सपने में किसी की मृत्यु होते हुए देखते हैं। इसका संकेत होता है कि आपके जीवन से कोई बड़ी परेशानी खत्म होने वाली है। यह परेशानी किसी भी तरह की हो सकती हैं ।

अगर आपके सपने में किसी की हत्या हो जाती हैं, तो इसका मतलब होता हैं, कि आपको किसी से धोखा मिल सकता हैं। ऐसी स्थिति में आपको सावधान रहने की आवश्यकता होगी। वहीं अगर कोई व्यक्ति इस दुनिया से चला गया है यानि उसकी मौत हो चुकी हैं, और आप उस व्यक्ति को देखते हैं, या उससे बातचीत करते हैं, तो इसका तात्पर्य हैं, कि आपकी कोई इच्छा पूर्ण होने वाली हैं।

राज्यसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने संसद पहुंचें पी चिदंबरम, किया विरोध प्रदर्शन

वहीं अगर कोई व्यक्ति इस दुनिया से चला गया है, यानि उसकी मौत हो चुकी हैं, और आप उस व्यक्ति को देखते हैं, या उससे बातचीत करते हैं, तो इसका तात्पर्य हैं कि आपकी कोई इच्छा पूर्ण होने वाली है।जब आप अपने सपने में किसी को आत्महत्या करते हुए देखते हैं, तो आपके लिए यह स्पष्ट संकेत हैं, कि आपको अपनी व्यर्थ की चिंताओं और परेशानियों को जेहन से निकाल देना चाहिए। कई बार सपने में भूत-प्रेत आ जाते हैं। इसका ये संकेत होता है कि भविष्य में आपको कोई तगड़ा झटका लगने वाला हैं,यह झटका नुकसान के रूप में होगा।

Loading...
loading...

You may also like

डेस्टिनेशन वेडिंग का हो मूड तो ध्यान दे ये बातें वरना मजा हो जाएगा खराब

Loading... 🔊 Listen This News लाइफ़स्टाइल। यूं तो आजकल