Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अगर आप भी पाना चाहते है चमकती हुई त्वचा तो अपनाइए ये टिप्स

glowing skin

glowing skin

साफ और दमकती हुई त्‍वचा अक्‍सर लड़कियों का ख्‍वाब होता है। कई लड़कियों की इतनी साफ त्‍वचा होती है कि अक्‍सर उन्‍हें देखने वाले लोग चौंक जाते हैं। आप सोंचते होगें कि उन्‍हें ये त्‍वचा विरासत में ही मिली होगी और आप खुद के बारे में सोंच कर उदास हो जाती होगीं। पर ऐसा बिल्‍कुल भी नहीं है, किसी भी लड़की कि त्‍वचा चमकदार बन सकती है पर अगर उस पर लगातार ध्‍यान दिया जाए तो।

ऐसे कई स्‍किन टिप्‍स हैं जिसे आप अपना कर साफ, बिना दाग-धब्‍बो वाली और चमकीली त्‍वचा पा सकती हैं। टिप्‍स में डाइट , मॉइस्‍चराइजिंग और हाइड्रेटिंग आदि शामिल है। कई लड़कियां पार्लर जा कर फेशियल करवा लेती हैं लेकिन अच्‍छा आहार खाने पर ध्‍यान नहीं देती। जिस वजह से उन्‍हें चमकदार त्‍वचा नहीं मिल पाती।

इसी तरह से अगर आप बाजरू समान का प्रयोग करती हैं तो वह कुछ दिनों तक अपना असर दिखाएगी पर फिर उसके बाद सब बेकार हो जाती है।अच्‍छा होगा कि अगर चमकदार त्‍वचा पाना है तो होममेड ब्‍यूटि प्रोडक्‍ट लगाइये। आज हम आपको बताएंगे ऐसे 20 तरीके जिससे आप चमकदार और दाग धब्‍बे रहित त्‍व्‍चा पा सकेंगी। आइये जानते हैं इनके बारे में-

1.   खूब सारा पानी पीजिये खूब सारा पानी पीजिये और अंदर से तरोताजा रहिये। इसेस शरीर से गंदगी बाहर निकलती है और बॉडी में नए  सेल्‍स बनते हैं।

2. ताजा जूस पियें आपको हर दिन दो गिलास जूस अवश्‍य पीने चाहिये। इससे स्‍किन में पोषण पहुंचेगा और स्‍किन ग्‍लो करेगी।

3.  अच्‍छी नींद लें अगर आप ऑफिस के काम की वजह से देर रात तक जगती हैं और सुबह आपकी नींद पूरी नहीं हो पाती तो, इससे आपकी  स्‍किन पर असर पड़ सकता है। दिन में कम से कम 8 घंटे जरुर सोना चाहिये।

4.  नींबू अपनी डाइट में नींबू का प्रयोग करें। इसमें विटामिन सी पाया जाता है जो कि शरीर से गंदगी को दूर करता है। नींबू का चाहे तो सदाद  में छिड़क कर खाएं या फिर गरम पानी में निचोड़ का पी जाएं।

5.  अखरोट इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड पाया जाता है जो कि स्‍किन के लिये बहुत अच्‍छा माना जाता है। इसके अलावा आप इसके तेल से  अपनी त्‍वचा का मसाज भी कर सकती हैं। इससे आप जवान दिखने लगेगीं।

6.  संतरा आपकी त्‍वचा को चमकाने में बहुत मदद कर सकता है। इसका जूस पीजिये चाहे इसके छिलके को सुखा कर इसका पेस्‍ट बना कर लगाइये। यह हर तरह से स्‍किन को चमकदार बनाने में मदद करेगा।

 7.   ग्रीन टी यह एक हर्बल चाय होती है जो कि सनबर्न को ठीक कर के त्‍वचा से दाग-धब्‍बों को हटा कर उसे कोमल बनाती है।

 8.   मछली में ओमेगा- 3 पाया जाता है जो कि स्‍किन के लिये बहुत जरुरी विटामिन होता है।

Exit mobile version