Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नॉन-वेज खाने का है मूड, तो घर पर ही बनाए चिकन लॉलीपॉप

chicken lollipop

chicken lollipop

चिकन लॉलीपॉप काफी टेस्टी लगते हैं. चिकन लॉलीपॉप काफी क्रिस्पी और जूसी इंडियन चिकन (Chicken) डिश है. नॉनवेज खाने वालों ने इसे कई बार खाया होगा लेकिन आप चाहे तो रेस्तरां जैसा ही चिकन लॉलीपॉप घर पर भी बना सकते हैं. चिकन लॉलीपॉप को बनाने की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे बनाने के लिए बहुत कम ही ​सामग्री की जरूरत होती है. साथ ही इसे आप 30 मिनट में ही बना सकते हैं. घर पर होने वाली डिनर पार्टी के लिए स्नैक्स लिस्ट में चिकन लॉलीपॉप को शामिल कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं इसकी आसान रेसिपी के बारे में.

चिकन लॉलीपॉप बनाने के लिए सामग्री

6 चिकन विंग्स

1 (हल्का फेंटा हुआ) अंडा

1 कप कॉर्नफ्लार

1 टी स्पून लहसुन का पेस्ट

1 टी स्पून अदरक का पेस्ट

1 टी स्पून नमक

डीप फ्राई करने के लिए तेल

चिकन लॉलीपॉप बनाने की वि​धि

– चिकन लॉलीपॉप बनाने के लिए सबसे पहले चिकन, अंडा, कॉर्नफ्लार, लहसुन, अदरक, और जरूरत के मुताबिक बाउल में पानी डालकर मिक्स करें ताकि चिकन के पीस इस बैटर से पूरी तरह कवर हो जाएं.

– बाउल को 1 घंटे के लिए ऐसे ही छोड़ दें. अब तेल गर्म करें और बैटर में मैरिनेट चिकन को ​तेज आंच पर डीप फ्राई करें. पहले तेज आंच पर तले फिर धीमी आंच पर तलें ताकि वह पूरी तरह पक जाए.

– चिकन के टुकड़ों को निकालकर ऐब्सॉर्बन्ट पेपर पर रखें. सर्व करने से बिल्कुल ठीक पहले तेल को दोबारा गर्म करें और चिकन विंग्स को ब्राउन होने तक फ्राई करें और फिर ऐब्सॉर्बन्ट पेपर पर रखें .

– लीजिए तैयार हैं आपके चिकन लॉलीपॉप. इसे सलाद और चटनी के साथ सर्व करें.

Exit mobile version