Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

यदि आप में भी हैं ये आदतें तो रह जाएंगे हमेशा के लिए सिंगल

relationship

relationship

लाइफस्टाइल डेस्क। इस दुनिया में कई सारे लड़के ऐसे हैं जो आकर्षक दिखने, अच्छी नौकरी होने के बावजूद सिंगल हैं। कई लड़के तो अपनी स्वेच्छा से सिंगल रहना पसंद करते हैं लेकिन कुछ लड़के ऐसे भी होते हैं जिन्हें लगता है कि वे कई सारे ऐसे लड़कों से बेहतर हैं जो कि किसी के साथ रिश्ते में हैं। वे अक्सर यही सोचते हैं कि फलां फलां लड़की ने क्या सोचकर उस लड़के को हां कहा होगा, उससे बेहतर तो मैं हूं। बिल्कुल संभव है कि आप सामने वाले व्यक्ति से बेहतर हो लेकिन आपकी कुछ आदतें ऐसी हैं जो कि आपको सिंगल रहने के लिए मजबूर कर रही हो जिनपर काम करना बहुत आवश्यक है। अगली स्लाइड्स के माध्यम से जानते हैं कि किस तरह के लड़कों को लड़कियां पसंद नहीं करतीं, फिर भले ही लड़का कितना ही आकर्षक क्यों न हो।

कई सारे लड़के जब लड़कियों से बात करते हैं तो वे ये बताने का प्रयास करते हैं कि वे बहुत ज्ञानी हैं। इसके लिए वे राजनीति, धर्म, इधर-उधर की दस बातें करते हैं। अधिकांश लड़कियों को धर्म- राजनीति की बातें सुनने में कोई रूचि नहीं होती है, ऐसे में वे चिढ़ने लगती हैं। जबतक आप किसी लड़की को अच्छे से जानते नहीं हैं, तबतक तो बेहतर यही है कि आप हल्की-फुल्की बातें करें।

कई सारे लड़के ऐसे होते हैं जिन्हें लगता है कि वे लड़कियों को अपनी दुखभरी कहानी सुनाकर उनसे सांत्वना प्राप्त कर लेंगे पर लड़कियां इतनी मूर्ख नहीं होती वे सब समझती हैं कि सामने वाला किस बात को किस तरह से भूना रहा है। ऐसे में उन्हें ऐसा महसूस होता है कि सामने वाला उन्हें अपना कंधा बना रहा है और सहारे के अतिरिक्त वे उनसे कुछ नहीं चाहता है।

कई लड़के बोलना शुरू होते हैं तो बंद ही नहीं होते। वे सामने वाले को कुछ कहने का मौका ही नहीं देते। वे बात करने में इतने डूब जाते हैं कि उन्हें यह तक पता नहीं होता कि जिस व्यक्ति के विषय में वे बात कर रहे हैं, सामने वाला उसे जानता भी है या नहीं। ऐसा करने वाले लड़कों से लड़कियां दूर भागती हैं क्योंकि उनकी बातों में वे रूचि ही नहीं ले पाती हैं।

Exit mobile version