प्रेग्नेंसी के बाद अगर मोटापा नही हो रहा कम तो अपनाएं ये तरीका

- in Main Slider, फैशन/शैली
प्रेग्नेंसी
Loading...

डेस्क। डिलिवरी के कई महीने बाद भी आपका पेट अंदर नहीं जाता है तो आपको घबराहट और परेशानी होनी लगती हैं जिसके बहुत से उपाय करते हैं। फिर भी हमे कोई आराम नही मिलता है, लेकिन आज हम आपको कुछ कुछ ऐसी एक्सरसाइज के बारे में बताने जा रहे जिससे आपका पेट आसानी से अंदर हो जायेगा तो आइये जाने –

ये भी पढ़ें :-अरुणाचल प्रदेश : घात लगाकर उग्रवादियों ने की विधायक सहित 11 लोगों की हत्या

1-इस एक्सरसाइज में आप घुटनों को मोड़कर रखें और जमीन पर आराम से लेट जाएं। अपनी हथेलियों को पेट के निचले हिस्से पर रखें और लोअर ऐब्डॉमन की मांसपेशियों को संपर्क में रखें। इसके बाद पेल्विस को ऊपर की ओर उठाएं ताकि आपकी पीठ जमीन के सीध में आ सके। इस दौरान कंधों को रिलैक्स्ड रखें और सामान्य रूप से सांस लेते रहें।

2-सबसे पहले आप जमीन पर पीठ के बल आराम से लेट जाएं और दोनों पैर के घुटनों को मोड़कर रखें। फिर नाभी से नीचे वाले हिस्से को अंदर की ओर खींचें. जिसमें सिर्फ आपको लोअर ऐब्डॉमन को अंदर खींचना होगा।

3-इस एक्सरसाइज में आप सीधे खड़े हो जाएं और अपनी हथेलियों को दीवार पर इस तरह से आराम से रखें ताकि आपका हाथ और कंधा दोनों सीधे रहें। अपनी नाभी को अंदर की ओर खींचकर स्पाइन की तरफ ले जाने की कोशिश करें और इस दौरान नॉर्मली सांस लेते रहें।

Loading...
loading...

You may also like

One Nation One Election : पीएम मोदी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, ममता ने किया किनारा

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री