अगर आप भी है ट्रेन के साथ में सेल्फी लेने के शौकीन तो हो जाए सावधान

सेल्फीसेल्फी

 उत्तर प्रदेश। सेल्फी के दीवानों के लिए रेल मंत्रालय का नया फैसला आया है। रेल लाइन के किनारे या ट्रेन के अंदर सेल्फी ली तो जाना पड़ सकता है छह माह के लिए जेल। ट्रेन से गिरने और कटने की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर रेलवे ने ये नियम निकाला है। यदि कोई सेल्फी लेते पकड़ा गया तो उसे जेल और जुर्माना या दोनों भी हो सकती हैं।

सेल्फी चक्कर में हो चुकी सैकड़ो मौतें 

सेल्फी

दरअसल कुछ महीनों पहले एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें एक युवक रेलवे ट्रैक पर दौड़ रही ट्रेन के आगे सेल्फी ले रहा था। इसी दौरान ट्रेन आ गई और युवक की कटकर मौत हो गई थी। मामले को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने बहुत गंभीरता से लिया। सेल्फी की वजह से ट्रेन में या पटरियों पर कितनी मौतें हो चुकी हैं, इसकी रिपोर्ट तैयार कराई गई।

ये भी पढ़े :‘यमला पगला देवाना फिर से’ का टीज़र रिलीज़, फिल्म में मस्ताना बने सलमान

सेल्फी लेने पर हो सकता है छह माह की जेल या दो हजार रुपये जुर्माने

रिपोर्ट में ये सामने आय की प्रशासन द्वारा जागरूक करने के बाद भी लोग ट्रेन के दरवाज़े पर, प्लेटफार्म के किनारे खड़े हो कर सेल्फी लेते है जिसकी वजह से कई लोग  भयानक हादसे का शिकार हो रहे है। जिस पर अब प्रशासन सख्त हो गया है। अब अगर आप ट्रेन में या फिर रेल लाइन पर सेल्फी लेते है तो आपको छह माह की जेल या दो हजार रुपये जुर्माने देना पढ़ सकता है।

सेल्फी

 उत्तर मध्य रेलवे सख्ती से कर रही नियम को लागू 

रेल मंत्रालय के ट्वीट के बाद अब उत्तर मध्य रेलवे ने भी नियम को सख्ती से लागू कर दिया है और यहां भी जीआरपी और आरपीएफ को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। मंडल रेल प्रबंधक अजय कुमार सिंघल ने बताया कि यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है।

loading...
Loading...

You may also like

आठ माह के मासूम की सांस नली में दूध फंसने से बच्चे की मौत

लखनऊ। बच्चों को लिटाकर दूध पिलाने से शहर