Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ऑयली स्किन की समस्या होगी दूर, करें बस ये काम

Oil Free Skin

oily skin

ऑयली स्किन (Oily Skin) दिन के दौरान बहुत अधिक चिपचिपी होती है और बहुत लंबे समय तक मेकअप नहीं टिक पाता है। जिसके कारण कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आप चाहे तो कुछ ऑयली स्किन (Oily Skin) की मैट बनाने के लिए ये कुछ खास उपाय अपना सकते हैं। जानिए इनके बारे में।

टोनर

यदि आपकी स्किन ऑयली (Oily Skin) है, तो हर बार जब आप अपना चेहरा धोते हैं तो टोनर का उपयोग करें। त्वचा की देखभाल में टोनर एक बहुत ही उपयोगी चीज है। टोनर में मौजूद एंटीऑक्सिडेंट त्वचा को चिकना करते हैं और पीएच स्तर को संतुलित रखते हैं।

मॉइस्चराइजर

नियमित रूप से त्वचा को मॉइस्चराइज करना बहुत महत्वपूर्ण है, चाहे त्वचा सूखी हो या तैलीय। यदि मॉइस्चराइज़र ठीक से नहीं किया जाता है, तो त्वचा अधिक से अधिक तेल का उत्पादन करती है। मॉइस्चराइज़र के लिए आप एलोवेरा जेल और गुलाब जल को मिलाकर या फिर किसी भी हल्के मॉइस्चराइज़र का उपयोग कर सकते हैं।

पिंपल से छुटकारा पाने के लिए

ब्रोंकाइटिस तैलीय त्वचा पर थोड़ा बहुत है। अगर आप प्राकृतिक तरीके से पिंपल से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो लहसुन की 2 कली को पीस लें, इसमें 2-3 बूंदें गुलाबजल की मिलाएं और इसे प्रभावित जगह पर लगाएं। कुछ दिनों में ही आपको आराम मिल जाएगा। लहसुन में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं जो  पिंपल की समस्या को खत्म करते है। इसके साथ ही गुलाब जल  ट्राई स्किन की समस्या को खत्म करते हैं।

आइस क्यूब

चमकदार और चमकती त्वचा के लिए नियमित दूध वाले बर्फ के टुकड़े का उपयोग करें। 3-4 मिनट के लिए चेहरे पर एक आइस क्यूब से मालिश करें और फिर इसे सामान्य पानी से धो लें। त्वचा की चमक और चमक के लिए  रोजाना इस्तेमाल करे।

ग्रीन टी

आप ब्रोन्कियल समस्याओं के लिए ग्रीन टी मास्क का उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए 1 बड़ा चम्मच ग्रीन टी पाउडर और एलोवेरा जेल को मिलाएं और मास्क लगाएं। यह मास्क तेल को नियंत्रित करने के साथ-साथ भूरे रंग की समस्या को भी कम करेगा।

Exit mobile version