Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इंटरनेट की स्लो स्पीड से हैं परेशान, तो इस ट्रिक से बढाए वाईफाई राउटर की स्पीड

अक्सर हम सभी स्लो इंटरनेट की स्पीड से काफी परेशान रहते हैं। अगर हम कोई जरूरी काम कर रहे हों और इंटरनेट की स्पीड कम हो जाए, तो सारा का सारा काम खराब हो जाता है। यही नहीं हम में से कई लोग जो गेम्स के दीवाने होते हैं, उन्हें भी इसके चलते कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

ऐसे में हम सभी अपने राउटर या ब्रॉडबैंड की इंटरनेट स्पीड को तेज करने के लिए कई उपायों को अपनाते हैं, पर हल कुछ खास नहीं निकलता है। गौरतलब बात है कि जो ब्रॉडबैंड प्लान हम लोगों ने लिया होता है कई बार उससे भी धीमी इंटरनेट स्पीड चलती है।

इसी कड़ी में आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने वाले हैं, जिसकी मदद से आप अपने ब्रॉडबैंड या कहें राउटर की इंटरनेट स्पीड को तेज कर सकते हैं। इससे आपकी स्लो इंटरनेट वाली समस्या दूर हो जाएगी।

इसी कड़ी में आइए जानते हैं, इस खास ट्रिक के बारे में –

हालांकि स्पीड स्लो होने का एक बड़ा कारण ये भी हो सकता है कि आपकी डिवाइस और आपके राउटर के बीच दूरी ज्यादा हो। दूरी ज्यादा होने के कारण भी इंटरनेट काफी धीमा चलने लगता है। इसके अलावा भी कई और कारण हैं, जिसकी वजह से राउटर का इंटरनेट धीमा चलता है।

ठान लिया था कि दो अंक लेकर रहूंगा- लोकेश

प्ले स्टोर पर ऐसे कई ऐप हैं, जिनकी मदद से आप WiFi चैनल्स और फ्रीक्वेंसी को एनालाइज कर सकते हैं। अगर ये ऐप वीक चैनल के बारे में संकेत करता है, तो आपको सेटिंग्स में जाकर कुछ बदलने की जरूरत है। इसके लिए ब्राउजर में जाकर ब्रॉडबैंड की सेटिंग में लॉगिन करें।

चैनल को चेंज करने के लिए आपको वायरलेस सेटिंग से एडवांस सेटिंग में जाना होगा। वहां जाने के बाद ऑप्टिमम कनेक्शन का चयन करें। चयन करने के बाद उस सेटिंग को सेव कर दें। उसके बाद राउटर को रीस्टार्ट करें।इसे करने के बाद आपकी इंटरनेट की स्पीड तेज चलने लगेगी। अगर इसे करने के बाद भी इंटरनेट की स्पीड को लेकर दिक्कत आ रही है, तो इसे लेकर आपको अपने इंटरनेट प्रोवाइडर से संपर्क करना चाहिए।

Exit mobile version