Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अगर आप इन बिमारियों से हैं परेशान, रोजाना तुलसी वाले दूध का करें सेवन

benefits of tulsi milk

benefits of tulsi milk

सेहत अच्छी रहे ऐसा कौन नही चाहता हैं। अच्छी सेहत हर व्यक्ति की ख्वाइस होती है। इसके लिए व्यक्ति बहुत से घरेलू उपाय करता है फिर उसकी सेहत अच्छी नही हो पति है इसलिए आज हम आपको ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बताने  जा रहे हैं कई बिमारियों से मुक्त होकर एक अच्छी सेहत पाएंगे –

-दूध पीना हमारी सेहत के लिए अच्छा होता है इस बात से तो हम सभी अच्छे से वाकिफ हैं लेकिन दूध में तुलसी डालना शुरू कर देंगे। आइए जानते हैं तुलसी वाले दूध को पीने से किन बीमारियों से छुटकारा मिल सकता हैं। तुलसी में एंटी इन्फ्लेमेट्री तत्व मौजूद होते हैं जो फ्लू से बचाव करने में मदद करते हैं। अक्सर लोग तुलसी की पत्तियों का इस्तेमाल सर्दी जुकाम में लोग काढ़ा बनाने में करते हैं लेकिन अगर आप तुलसी की पत्तियों को दूध में उबालकर पिएंगे तो फ्लू से बचाव हो सकता है।

– दूध में तुलसी मिलाकर पीने से किडनी में स्टोन की समस्या से भी छुटकारा मिल सकता है। इसके रोजाना सेवन से पथरी धीरे-धीरे गलने लगेगी।

– अगर आप माइग्रेन के असहनीय दर्द से परेशान रहते हैं तो आपको हल्दी और तुलसी दोनों को एक साथ दूध में मिलाकर पीने से राहत मिल सकती है। इसके साथ ही इसे पीने से सेहत को और भी कई फायदे होते हैं।

Exit mobile version