अगर शराब की लत नही छूट रही है तो अपनाए ये टिप्स

Please Share This News To Other Peoples....

नई दिल्ली। आज के जमाने मे 10 मे से सात लोग शराब पीते है। शराब की लत न सिर्फ शराब पीने वाले की ज़िंदगी बर्बाद कर देती है बल्की परिवार की खूशियां भी छीन लेती है। मदिरा के कारण घर टूट जा रहे है। कुछ लोग अपने घर को अच्छा माहौल देने के लिए इस आदत की छोडना भी चाह रहे है, लेकिन भूत कोशिश करने के वावजूद भी लोग अपनी इस लत को नहीं छोड़ पा रहे है। अगर आप मन बना ही चुके है की आप अपनी इस लत को छोड़ देना ही चाहते है तो आप ये घरेलू नुख्से अपना सकते है।

शराब छुड़ाने के घरेलू नुख्से

ये भी पढे : बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस विद्या बालन बनी स्टेहैप्पी फार्मेसी की ब्रांड एंबेसडर 

 गाजर का जूस

जो लोग शराब छोडऩा चाहते हैं उनके लिए गाजर बहुत बढिय़ा है। रोजाना गाजर का जूस पीने से मदिरा  पीने की इच्छा खत्म होती है। इसके साथ ही शरीर में एनर्जी बनी रहती है।

खजूर

मदिरा की लत से छुटकारा पाना चाहते हैं तो खजूर को दूध के साथ मिसकर करके पीएं। इसको पीने से कुछ ही दिनों में आपको फर्क दिखाई देने लगेगा।

करेले के पत्ते

करेले के रस से भी शराब की लत को कुछ ही दिनों में दूर किया जा सकता है। करेले के पत्तों को पीसकर इसका रस निकाल लें। फिर इमसें शहद के 2 चम्मच मिलाकर पीए लें।

अंगूर

मदिरा  जो है वह अंगूर से ही बनती है। अगर आप रोजाना अंगूर खाना शुरू कर देते हैं तो कुछ ही दिनों में मदिरा पीने की आदत छूट जाएगी।

अजवाइन

1 गिलास पानी में अजवाइन डालकर उसको तब तक उबालें जब तक वह आधा ना रह जाए। अब इस पानी को ठंडा होने के बाद पीएं। लगातार 1 महीने तक इस पानी को पीने से शराब पीने की इच्छा कम होगी।

शिमला मिर्च

शिमला मिर्च को पीसकर इसका जूस निकाल लें। रोजाना खाना खाने के बाद आधा कप शिमला मिर्च का जूस पीएं। ऐसा करने से थोड़े दिनों में आपको फर्क दिखाई देने लगेगा।

अदरक का तेल

अदरक का तेल या इसकी चाय पीने से भी मदिरा छोडऩे में मदद मिलती है। आप चाहें तो अदरक वाले तेल की कुछ बूंदे शहद में मिलाकर भी खा सकते हैं। कुछ ही दिनों में आपका मन शराब पीने को नहीं करेगा।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *