Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सेवा का फिर मौका मिला तो शिक्षकों की अन्य अपेक्षाओं को भी पूरा करेगी : सुशील

पटना। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज शिक्षकों की सेवाशर्त में सुधार और वेतन वृद्धि के सरकार के फैसलों की चर्चा करते हुए कहा कि जनता ने फिर से सेवा करने का मौका दिया तो राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार शिक्षकों की अन्य अपेक्षाएं भी पूरी करेगी ।

श्री मोदी ने शुक्रवार को सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर ट्वीट कर कहा कि बिहार की पहली राजग सरकार ने स्कूलों में छात्र-शिक्षक अनुपात को ठीक करने के लिए निश्चित वेतन पर शिक्षकों की नियुक्तियां की और दो चरणों में 3 लाख से ज्यादा शिक्षित बेरोजगार युवाओं को टीचर बनने का अवसर दिया था।

खालिस्तानी की पंजाब सरकार को चुनौती, कहा- श्री अकाल तख्त साहिब पर होगी अरदास, रोक सको तो रोक लो

उन्होंने कहा कि 15 साल में इन शिक्षकों की सेवाशर्तों में काफी सुधार हुआ। वेतन 5 हजार से बढ़ कर 25 हजार तक हो गया। जनता ने फिर सेवा का मौका दिया, तो शिक्षकों की बाकी अपेक्षाएं भी राजग सरकार ही पूरी करेगी ।

मुख्यमंत्री ने आगे ट्वीट कर कहा,”लालू- राबड़ी राज में सरकारी स्कूलों का बुरा हाल था । वर्षों से टीचर भर्ती नहीं हुई थी और जो नियुक्त थे, उन्हें मुश्किल से वेतन मिलता था। राजद सरकार आने पर जब नियुक्तियां शुरू हुई थीं, तब चरवाहा विद्यालय खोलवाने वाले लालू प्रसाद ने शिक्षक अभ्यर्थियों की योग्यता पर सवाल उठाये थे। आज उनकी पार्टी उन्हीं नियोजित शिक्षकों के एक वर्ग को सरकार के विरुद्ध उकसा कर चुनाव जीतना चाहती है, लेकिन शिक्षक अपने हित-अहित को समझने में गलती नहीं करेंगे।”

Exit mobile version