Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

किस्मत हो तो ऐसी! जिस लॉटरी टिकट को लेने से कर रहा था इंकार, उसी से रातोंरात बन गया करोड़पति

लॉटरी टिकट

किस्मत हो तो ऐसी! जिस लॉटरी टिकट को लेने से कर रहा था इंकार, उसी से रातोंरात बन गया करोड़पति

नई दिल्ली। अमेरिका के मिशिगन के एक एक 57 साल के शख्स की किस्मत चमक गई है। दरअसल, यह शख्स गलत लॉटरी टिकट की वजह से वह रातोंरात करोड़पति बन गया। शख्स की लॉटरी भी ऐसी लगी कि एक साथ 15 करोड़ रुपए हाथ लगे।

गौर करने वाली बात ये है कि एक गलत लॉटरी की टिकट शख्स को मिल गई और उसने अधमने मन से उसे रख लिया। लेकिन बाद में जो हुआ वो वाकई हैरान करने वाला था।मिशिगन लॉटरी के एक बयान के अनुसार, विजेता शख्स की पहचान उजागर नहीं की गई है।

कोरोना वैक्सीन की बढ़ी उम्मीदों के चलते सोने और चांदी की कीमतों में दिखी गिरावट

विजेता शख्स अपनी पत्नी के ट्रक में हवा भरवाने के लिए गया था। इसी दौरान वह हवा भरवाने के बाद जब चेंज लेने के लिए स्टेशन क्लर्क के पास पहुंचा तो उसने 10 डॉलर वाली 7 टिकट खरीद ली। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान क्लर्क ने उसे 20 डॉलर वाली टिकट दे दी।

पहले उसने इनकार किया हालांकि बाद में उसने एक्सजेंच करने को भी कहा लेकिन शख्स ने टिकट को रख लिया। इसी टिकट ने शख्स की किस्मत रातों रात बदल दी और एक नहीं बल्कि पूरे 15 करोड़ रुपये जीत लिए।

भगवान श्रीराम को ‘नेपाली’ बताने पर अड़ा नेपाल, पुरातत्‍व विभाग ने शुरू किया काम

57 वर्षीय इस शख्स ने पुरस्कार को एकमुश्त रूप में लेने का फैसला किया, इसलिए उन्हें पूरी राशि के लिए वार्षिकी के बदले 1.3 मिलियन डॉलर यानि लगभग 9 करोड़ रुपये का भुगतान किया।

विजेता शख्स ने बताया कि वह इस पैसे से एक नया घर खरीदने की योजना बना रहे हैं और बांकि बचे पैसे को अन्य जगहों पर इन्वेस्ट करेगा।

Exit mobile version