अगर अपने घर में इस दिशा में रखेंगे तिजोरी तो कभी नहीं होगी पैसों की कमी

- in धर्म
Loading...
जाहिर है वास्तु के हिसाब से हर कोई अपने घर में हर चीज रखने का स्थान निर्धारित करता है. वहीं शास्त्रों में ऐसा कहा गया है कि, अगर आप अपने घर की तिजोरी को सही दिशा में रखेंगे तो लक्ष्मी मैया खुश होती हैं। साथ ही अगर आप मोर पंख रखते हैं तो वह भी आपको काफी लाभ पहुंचाएगा। शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं, जिनको अपनाने से भाग्य साथ देता है और सफलता व्यक्ति के कदम चूमती है। इतना ही नहीं इन उपायों को करने से कार्य में आ रही बाधाएं भी दूर होती हैं। तो जानें उन बातों को जो आपको खास लाभ देंगी।

घर में तिजोरी को हमेशा उत्तर दिशा में रखें

जाहिर है हर कोई अपने घर में एक तिजोरी बनाता है और उसमे पैसे रखते हैं। वास्तु के अनुसार, तिजोरी का मुंह उत्तर दिशा की ओर रखने से काफी लाभ मिलते हैं। साथ ही ऐसा करने से धन में वृद्धि भी होती है। साथ ही अगर आप नोटों पर चंदन का इत्र लगाकर तिजोरी में रखेंगे तो उससे भी आपको धन लाभ होगा। वहीं ऐसा करने से घर की दरिद्रता का नाश भी होता है। तो अगर आप भी लक्षमी मैया को खुश कर धनवान बनना चाह रहे हैं तो इन बातों को विशेष तौर पर ध्यान दें।

तिजोरी के पास मोर पंख रखने से भी होगी कृपा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, मोर पंख लेकर उसमें गुलाब का इत्र लगा कर उसको घर की तिजोरी में रख दें। इससे लक्ष्मी मैया की कृपा आप पर बनी रहेगी। उसके बाद उसे सफेद रेशमी वस्त्र में बांधकर तिजोरी में रख दें। इसके साथ ही मोती शंख को लाल वस्त्र में बांधकर तिजोरी में रख दें। इससे घर में खुशी बनी रहेगी और आपके घर में कभी भी कोई परेशानी नही आएगी।

Loading...
loading...

You may also like

विश्वगुरु बनने के पथ पर अग्रसर है भारत : स्वामी गोविन्ददेव गिरिजी महाराज

Loading... 🔊 Listen This News   लखनऊ। गीता