सनी लियोन जैसी फिटनेस चाहिए तो फॉलो करें ये टिप्स

सनी लियोन

डेस्क। सनी लियोन बॉलीवुड की बोल्ड व फिट एक्ट्रेस में से एक हैं। उनकी नेचुरली खूबसूरती  का हर कोई दीवाना हैं। अगर उनकी लुक, चेहरे का ग्लो और परफेक्ट बॉडी शेप का क्रेडिट उनके हैल्दी लाइफस्टाइल और डाइट प्लान को दिया जाए तो इसमें कुछ गलत नहीं होगा। सनी न केवल हैल्दी डाइट लेती है बल्कि वर्कआउट और योग से भी खुद को फिट रखती हैं। अगर आप भी उनकी तरह ग्लोइंग स्किन और सेक्सी फिगर चाहती है तो चलिए आज हम आपको उनके कुछ फिटनेस सीक्रेट बताते हैं जिन्हें फॉलो कर आप भी अपनी शरीर को फिट व सेक्सी लुक दे सकती है।

ये भी पढ़ें :-मेट गाला के बाद कान्स में तहलका मचाने की तैयारी में लगी दीपिका 

आपको बता दें कि सनी रोजाना सुबह उठकर लगभग 20-30 मिनट सुबह का सैर करती हैं, ताकि उनका मूड पूरा दिन अच्छा बना रहे और सकारात्मक महसूस करें। अपने फैंस को भी वो सुबह की सैर करने की सलाह देती है। सुबह की ताजी हवा लेने से न केवल मूड अच्छा रहता बल्कि पूरा दिन भी एनर्जेटिक महसूस होता है।

योग भी हैं फिटनेस सीक्रेट

दरअसल, कई बार सनी शूट्स के चलते जिम के लिए टाइम नहीं निकाल पाती। ऐसे में वो घर पर ही योग अभ्यास कर लेती हैं। उनका मानना है कि योग करने से तन और मन दोनों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

करती हैं स्क्वैट्स एक्सरसाइज

सनी लियोन अपने लोअर बॉडी फैट को कम करने के लिए रोज स्क्वैट्स एक्सरसाइज करती हैं। इससे न केवल उनके पेट की मांसपेशियां मजबूत होती है बल्कि शरीर के निचले हिस्से को परफेक्ट शेप भी मिलती है। आपको बता दें कि स्क्वैट्स से पैरों की चर्बी आसानी से घटाई जा सकती है। डीप स्क्वैट्स करने से जांघों या हिप्स की चर्बी कम होती है।

फल और सब्जियों से लेती कैलोरी

सनी आपनी डाइट में कई फल और सब्जियों शामिल रखती है जिनमें पानी और फाइबर की मात्रा अधिक होती है उनका मानना है कि स्नैक्स की 100 कैलोरी काफी होती है जो उन्हें फल और सब्जियों से प्राप्त हो जाती है।

दिनभर पीती है 8 गिलास पानी

स्किन का ग्लो बकरार रखने और खुद को हमेशा हाइट्रेट रखने के लिए सनी दिनभर में खूब 8 गिलास पानी जरूर पीती हैं। दिन में 8-9 गिलास यानी 3-4 लीटर पानी पीना चाहिए। इससे पेट संबंधी समस्याएं भी दूर रहती है और शरीर को पर्याप्त एनर्जी भी मिलती है।

फॉलो करती हैं स्ट्रीक डाइट प्लान

बात अगर उनकी डाइट की करें तो वो जितनी सजग अपने वर्कआउट को लेकर, उतनी भी अपनी सेहत को लेकर भी। वो स्ट्रीक डाइट प्लान फॉलो करती हैं। सुबह नाश्ते में सनी अंडे की सफेद जर्दी से बना आमलेट, ग्रिल्ड चिकन, फिश और क्विनोआ सलाद खाना पसंद करती हैं।

 

 

 

Loading...
loading...

You may also like

चुनाव परिणाम से पहले सेबी ने शेयर बाजारों की निगरानी व्यवस्था चाक-चौबंद की

🔊 Listen This News नयी दिल्ली।  नियामक सेबी