Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ग्लोइंग स्किन के लिए फेस पर लगाएँ ये पौधा, रिजल्ट कर देगा हैरान

aloe vera

Aloe Vera

एलोवेरा (Aloe Vera) में मौजूद तत्व स्किन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाने में मदद करते हैं। इसके साथ ही अगर सही तरह से और सही समय पर लगाया जाए तो इसका असर बहुत जल्द और बेहतर तरीके से देखने को मिलता है।

एलोवेरा (Aloe Vera) एक मेडिसिनल प्लांट है। जिसका इस्तेमाल आप सेहत से लेकर चेहरे और बालों तक हर किसी के लिए कर सकते हैं। इसमें एंजाइम्स, एमिनो एसिड, मिनरल और विटामिन्स पाए जाते हैं। जो हैं हर तरीके से फायदेमंद। तो कैसे और किस परेशानी में कर सकते हैं इसका इस्तेमाल, जानेंगे आज।

दमकती त्वचा के लिए

बिना मेकअप के चमकती त्वचा की चाहत किसे नहीं होती लेकिन इसके लिए क्या इस्तेमाल करें और कैसे करें इसकी जानकारी हर किसी को नहीं होती। तो आपको इसके लिए बहुत ज्यादा कुछ नहीं करना है बस एलोवेरा जेल से चेहरे की अच्छी तरह से मसाज करनी है। पॉसिबल हो तो रात को सोने से पहले करें। कुछ ही दिनों के इस्तेमाल के बाद आपको इसका असर नजर आने लगेगा।

अनहेल्दी लाइफस्टाइल और वातावरण की वजह से आजकल हर कोई कम उम्र में ही बड़ी उम्र का दिखने लगा है। जाहिर है किसी को अपनी उम्र से ज्यादा दिखना पसंद नहीं होता खासतौर से महिलाओं को। ऐसे में एलोवेरा की मदद से आप बढती उम्र के असर को कम कर सकते हैं। खाली जेल लगाने के अलावा आप इसमें शहद मिलाकर भी चेहरे पर अप्लाई कर सकती हैं।

ऑयली स्किन कील-मुहांसे के साथ ही और भी कई दूसरी स्किन प्रॉब्लम की वजह होती है, तो अगर आप इससे छुटकारा पाना चाहती हैं तो एलोवेरा का इस्तेमाल शुरू करें। एलोवेरा में टी ट्री ऑयल मिलाकर लगाएं। इससे कील-मुंहासे तो दूर होते ही है साथ ही स्किन के पोर्स भी खुलते हैं। यहां तक कि डेड स्किन सेल्स को भी रिमूव करने में फायदेमंद है एलोवेरा।

Exit mobile version