Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

स्मोकी आंखे चाहते हैं, तो इन स्टेप्स से अप्लाई करें आईशैडो

Eye Makeup

Eye Makeup

किसी भी लुक को इंहेंस करने के लिए आंखों का मेकअप बहुत जरूरी होता है। ये न केवल आंखों को आकर्षित दिखाने में मदद करता है, बल्कि इस लुक में तस्वीरें भी बेहद खूबसूरत आती हैं। स्मोकी आई मेकअप बीते कई समय से ट्रेंड में है। इस लुक की खास बात यह है कि यह हर तरह की आउटफिट के साथ चल जाता है।

फिर चाहें बाथ साड़ी, लहंगा, वेस्टर्न ड्रेस की ही क्यों न हों। ये लुक कभी भी फेल नहीं होता। इन दिनों स्मोकी आइज के लिए आईशैडो के अलग-अलग कलर का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में अगर आप भी स्मोकी आंखे चाहते हैं तो आप तीन स्टेप्स की मदद से इस लुक को क्रिएट कर सकते हैं।

इसके लिए आप आईलाइनर, मस्कारा, काजल और आईशैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं। वहीं परफेक्ट स्मोकी आईज ब्लैक और ब्राउन दोनों का कॉम्बिनेशन है और लुक को इंटेंस करने के लिए आप ब्लैक रंग को बढ़ा सकती हैं।

आइए जानते हैं स्मोकी आइज के स्टेप्स-

स्टेप 1

सबसे पहले अपनी आंखों रो प्रीपेयर करे और आई प्राइमर का इस्तेमाल करें। फिर कंसीलर की मदद से कलर करेक्ट करें और आईशैडो पैलेट में से डार्क ब्राउन रंग को आंखों पर लगाएं। इसके बाद बोन्स पर हल्के रंग का इस्तेमाल करें और इसे लगाने के बाद अच्छे से स्मज करें।

स्टेप 2

अब अपने ब्राउन काजल की मदद से एक लाइन ड्रॉ करें, इसे आंखों पर भी लगाएं और एक ब्रश की मदद से स्मज करें। फिर काले रंग के काजल से बाहर की तरफ तिकौनी लाइन बनाएं और इसे भी ब्रश की मदद से स्मज करें। इस काले रंग के काजल को निचली आंखों यानी वॉटरलाइन के कोने पर लगा कर स्मज करें। अब अच्छे लुक के लिए हाइलाइटर लें और आंखों के बीच में उंगली की मदद से लगाएं।

स्टेप 3

अब आईलाइनर लगाएं। इसे पतला ही रखें। अब काजल को इनर वॉटरलाइन पर लगाएं। अब अंत में मस्कारा लगाएं। ये आपके लुक को और आंखों को अच्छा लुक देने में मदद करेगा।

Exit mobile version