हेल्थी और ग्लोइंग स्किन पाना चाहतें हैं तो इन फेस पैक्स को आज ही ट्राई करें

फेस पैकफेस पैक
Loading...

लाइफस्टाइल डेस्क.  अपने चेहरे को खूबसूरत कौन नही बनाना चाहता. लेकिन सर्दियों में आपकी चेहरे की स्किन फटने लगती है. लोग तरह-तरह के घेरेलू उपाए करते हैं जिससे की उनकी त्वचा मुलायम और जवाँ बनी रहे. तो आएये आज हम आपको कुछ घरेलू फेस पैक बनाना सिखाते हैं. जिसे लगाकर आपकी त्वचा खिल उठेगी.

बेटी के साथ सलमान खान की फोटो शेयर कर बहन अर्पिता ने लिखा इमोशनल मैसेज

 नमी रहेगी बरकरार

विटामिन ई से भरपूर बादाम तेल स्किन को अंदरूनी पोषण देता है। त्वचा को हाइड्रेट रखने के साथ ही उसकी खूबसूरती को भी बरकरार रखता है। ओट्स त्वचा को मॉयस्चराइज़ करती है और दही इसे नर्म और कोमल बनाती है।

सामग्री

5-6 बादाम, 1 टेबलस्पून ओटमील, 2 टीस्पून दही, 1/2 टीस्पून शहद

कैसे बनाएं इसे

बादाम को रातभर भिगोएं। इसे पीस लें। बोल में सारी सामग्री मिलाएं। 15 मिनट तक इसे चेहरे पर रगड़ें। इसे लगाने से पहले फेस वॉश से चेहरे को अच्छी तरह साफ कर लें। सप्ताह में 3-4 बार लगाने के बाद ही असर नजर आने लगेगा.

 हल्दी-दूध से पाएं कोमल त्वचा

दूध में क्लींजि़ंग प्रॉपर्टीज़ होती हैं और यह चेहरे को कोमल भी बनाता है। वहीं हल्दी एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर है, जो चेहरे की खूबसूरती निखाने के लिए बहुत ही फायदेमंद है।

सामग्री

2 टीस्पून दूध, चुटकी भर हल्दी पाउडर

कैसे बनाएं इसे

एक बोल में दोनों चीज़ों को मिलाएं। कॉटन बॉल्स से इसे पूरे चेहरे पर लगाएं। करीब आधे घंटे बाद मास्क को गुनगुने पानी से धो दें। सप्ताह में इस मास्क को दो बार लगाएं। इससे त्वचा कोमल हो जाएगी और इससे आपको निखार भी मिलेगा।

रूखी त्वचा की परेशानी होगी दूर

कॉफी में मौज़ूद कैफीन रूखी त्वचा की परेशानी को खत्म करने में असरदार होता है। वहीं एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर शहद बढ़ती उम्र के असर को थामने में कारगर है।

सामग्री

1/2 टीस्पून कॉफी, 1/2 टेबलस्पून शहद, 1 टीस्पून बेसन, 2 टीस्पून कोकोनट मिल्क

कैसे बनाएं इसे

बोल में सारी सामग्री डालकर अच्छी तरह मिलाएं। अब इसे चेहरे और चेहरे के आसपास लगाएं। पूरा सूख जाने के बाद ही इसे गुनगुने पानी से धोएं। कुछ ही मिनटों में आपको खूबसूरत निखार मिल जाएगा।

 

Loading...
loading...

You may also like

हेल्थ के लिए बहुत लाभदायक है केला, रोज खाए तो होंगे ये फाएदे

Loading... 🔊 Listen This News लाइफस्टाइल डेस्क .