चेहरे पर अनचाहे तिल से चाहते है छुटकारा तो अपनाए ये घरेलू उपाय

मोल्समोल्स

फैशन डेस्क. खूबसूरत दिखना कौन नहीं पसंद करता ,पर चेहरे पर कोई  भी दाग ,धब्बा ,मस्से ,तिल हो तो इससे चेहरा थोड़ा खराब दिखने लगता है . खूबसूरती ही कुछ लोगो के लिए उनका आत्मविश्वास होता है. पर अगर उनकी खूबसूरती में कोई दाग लग जाए तो उनके आत्मविश्वास में भी कमी आने लगती है.और ऐसा कोई भी नही चाहता है.इसको दूर करने के लिए हमे कही दूर जाने की जरूरत नही है, न ही महंगे प्रोडक्ट खरीदने की जरूरत है,बल्कि हमारी रसोई में ही इस समस्या का हल है .आइये जाने हम इस समस्या को बिना कोई खर्च के कैसे  दूर करे.

उन्नाव: एकतरफा प्यार में युवती ने युवक पर फेंका एसिड, पुलिस कर रही पूछताछ… 

सेव का सिरका –  रात को सोते समय पहले चेहरे को अच्छे से धो ले  और इसके बाद सेब के सिरके से चेहरे पर हल्की- हल्की मसाज करने के बाद इसे रात भर लगा रहने दें. सुबह उठ कर चेहरे को धो लें| यह विधि रोज करने से आपको तिल से जल्दी छुटकारा मिलेगा |

लहसुन का पेस्ट – लहसुन की एक या दो कली का पेस्ट बनाये और इसे तिल की जगह पर लगाए.  इसके बाद इस पर एक बैंडेड लगा ले.  रात भर इसे ऐसे ही रहने दें. यह विधि तिल हटाने में बहुत कारगार मानी जाती है.

नमक और प्याज़ का पेस्ट – एक प्याज, और थोड़ा नमक ले. प्याज को छीलकर और पीस कर इसका पेस्ट बना ले  और फिर इसमें छोटा चम्मच नमक मिला कर तिल वाली जगह पर रख ले. यह विधि दिन में कम से कम दो या तीन बार करने से  फायदा होता है.

आयोडीन – चेहरे से तिल हटाने में आयोडीन भी बहुत कारगर है. आयोडीन की सिर्फ एक बूँद तिल की जगह पर रख ले. लेकिन ध्यान रहें कि कुछ लोगों में आयोडीन से तेज जलन भी हो सकती है और अगर ऐसा होता है तो आयोडीन को चेहरे से हटा ले.

केले का छिलका – केले के छिलके का एक टुकड़ा ले और इसके अंदर वाला हिस्सा तिल पर रख कर ऊपर से बैंडेड रख लीजिये. रात भर इसे ऐसे ही रहने दें. इस विधि से तिल जड़ से सूख कर निकल जाता है.

loading...
Loading...

You may also like

नई नई शादी में होते हैं कई एडजस्टमेंट, जानें लाइफ को बैलेंस करने के तरीके

🔊 Listen This News लाइफ़स्टाइल। कई बार आपको