बालों को सुरक्षित रखना चाहता हैं तो इस्तेमाल करें लकड़ी की कंघी

- in फैशन/शैली
Loading...

बालों से आपको कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना पड़ता है. बेस्ट शैंपू, कंडिशनर और ऑइल लगाने के बाद भी आपके बाल टूटते-झड़ते हैं. अगर हां तो हो सकता है कि इसके पीछे की वजह कुछ और नहीं बल्कि आपकी कंघी हो. जी हाँ, आप अपने बाल बनाने के लिए किस तरह की कंघी का इस्तेमाल करती हैं इसका भी आपके बाल और स्कैल्प की सेहत पर काफी असर पड़ता है. अगर बालों को सुरक्षति रखना चाहते हैं तो लकड़ी की कंघी का इस्तेमाल करें जो आपके लिए फायदेमंद हो सकती हैं.

स्कैल्प में ब्लड सर्क्युलेशन बेहतर 
जब आप बाल संवारने के लिए लकड़ी की कंघी का इस्तेमाल करती हैं तो यह कंघी आपके स्कैल्प को दबाती है स्कैल्प में मौजूद ऐक्युपंक्चर पॉइंट्स को उत्तेजित करती है जिससे आपके स्कैल्प को बेहतर मसाज मिलता है. ऐसा करने से स्कैल्प में ब्लड सर्क्युलेशन बेहतर होता है. जब आपका स्कैल्प हेल्दी होगा तो बालों की जड़े मजबूत होंगी और जब जड़ मजबूत होगी तो जाहिर सी बात है बालों को भी फायदा होगा. 

बाल टूटने की समस्या कम 
प्लास्टिक की कंघी की तुलना में लकड़ी की कंघी का इस्तेमाल करने से बालों के टूटने और झड़ने की समस्या कम होती है क्योंकि लकड़ी की कंघी बालों में स्मूथली चलती है क्योंकि इसके दांत चौड़े होते हैं और यह उलझे बालों को भी आसानी से सुलझाता है. लकड़ी की कंघी यूज करने पर बालों में घर्षण कम होता है जिससे बाल कम टूटते हैं. 

ऐलर्जी होगी दूर 
अगर आपका स्कैल्प सेसेंटिव है तो आपको प्लास्टिक या मेटल की कंघी की बजाए लकड़ी की ही कंघी यूज करनी चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि ज्यादातर लकड़ी की कंघियां नैचरल वुड से बनती हैं बहुत सी कंघियों में प्रोटेक्टिव कोटिंग भी होती है जिससे स्कैल्प में किसी तरह की ऐलर्जी या खुजली की समस्या नहीं होती. 

Loading...
loading...

You may also like

Asus लाया 120Hz AMOLED डिस्प्ले और 6000mAh की बैटरी वाला ‘दुनिया का पहला’ फोन

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। Asus ने