Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अगर दिखना चाहते हैं जवां और खूबसूरत, तो एंटी एजिंग के लिए अपनाएं ये जापानी सीक्रेट

anti aging face mask

एंटी एजिंग जापानी सीक्रेट

लाइफ़स्टाइल डेस्क। जापानी महिलाएं दुनियाभर में अपनी बेदाग, निखरी और चमकती स्किन के लिए जानी जाती हैं। आपने देखा होगा कि जापानी लड़कियां अपनी स्किन के कारण  ज्यादा उम्र में भी बहुत छोटी नजर आती  हैं। इसके पीछे का रहस्य कुछ घरेलू नुस्खे। जिन्हें वह अपनाकर बेदाह खूबसूरती के साथ-साथ जवां चेहरा पाती हैं। अगर आप भी 40 साल की उम्र में झाईयों, झुर्रियों से परेशान नहीं होना चाहते हैं तो जरूर अपनाएं यह  बेहतरीन फेसमास्क। इस मास्क के इस्तेमाल से 10 साल कम उम्र की नजर आने लगेगी।

माचा पाउडर में भरपूर मात्रा में विटामिन्स, मिनरल्स, एंटी ऑक्सीडेंट, एंटी इफ्लामेट्री गुण पाए जाते हैं जो आपकी स्किन को फ्री रेडिकल्स से बचाते हैं। इसके साथ ही यह एंटी एजिंग का काम करते हैं।

 आपको चाहिए

ऐसे करें इस्तेमाल

एक बाउल में इन सभी चीजों को डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके  बाद अपने चेहरे पर लगाए 10-15 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें। अगर आप झाईयों, पिंपल आदि से समस्या से निजात पाने के साथ स्मूद खूबसूरत स्किन पाना चाहते हैं तो इस पैक का इस्तेमाल हर दूसरे दिन करे।

आपको चाहिए

ऐसे करें इस्तेमाल

यह फेसपैक त्वचा को टोन और टाइट करता है, उम्र बढ़ने के धब्बों को हल्का करता है और नियमित रूप से इस्तेमाल करने से आप झुर्रियों और महीन रेखाओं को भी कम कर सकते हैं।

एलोवेरा जेल और गुलाब जल सुपर हाइड्रेटिंग प्रोडक्ट हैं जो एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं। जिसके कारण यह मुक्त कणों से बचाते हैं। इसके साथ ही स्किन में ग्लो लाते हैं।

इस मास्क को बनाने के लिए, बस सभी सामग्रियों को एक साथ अच्छी तरह मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर 15 – 20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद चेहरे को धो लें और एक एंटी-एजिंग फेस क्रीम लगाएं। इस मास्क का इस्तेमाल हफ्ते में कम से कम एक बार करें।

Exit mobile version