Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पीएम किसान सम्मान निधि के तहत दो किस्त लेनी है तो 31 अक्टूबर तक मौका

PM Kisan Samman Nidhi Yojana

पीएम किसान योजना

नई दिल्ली| पीएम किसान सम्मान निधि के तहत केंद्र सरकार सलाना 6000 रुपये तीन किस्तों में देती है। योजना शुरू होने से लेकर अब तक 6 किस्त किसानों के खाते में भेजी जा चुकी है। जो लोग अब तक पीएम किसान सम्मान निधि योजना में अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए हैं, वे अगर 31 अक्टूबर से पहले ओवदन कर देते हैं और यदि उनका यह आवेदन स्वीकार हो जाता है तो नवंबर में आपको 2000 रुपये मिलेंगे ही साथ में दिसंबर में भी आपको दूसरी किस्त के रूप में 2000 रुपये और मिल जाएंगे।

बता दें केंद्र सरकार साल में तीन बार इस स्कीम के तहत किसानों के खाते में 2000-2000 रुपये ट्रांसफर करती है। अगर कोई नया किसान इससे जुड़ना चाहता है और सरकार लगातार दो किस्तों की रकम पास कर सकती है।

सरकारी कर्मचारियों के लिए एलटीसी नकद वाउचर योजना के लिए दे सकते हैं कई बिल

यानी अगर आपने 31 अक्टूबर से पहले पीएम किसान योजना में आवेदन कर लेते हैं तो अगस्त महीने वाली किस्त नवंबर में मिलेगी और दिसंबर की नई किस्त भी आपके खाते में आ जाएगी। पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेने वाले किसान को आधार कार्ड देना अनिवार्य है। आपके पास बैंक अकाउंट नंबर होना जरूरी है क्योंकि सरकार डीबीटी के जरिए किसानों को पैसे ट्रांसफर करती है।

आपका बैंक अकाउंट आधार से लिंक होना जरूरी है। अपने डॉक्यूमेंट्स आप वेबसाइट pmkisan.gov.in पर अपलोड कर सकते हैं। आप Farmer Corner के विकल्प पर जाएं और अगर आधार कार्ड को जोड़ना है तो इसके लिए Edit Aadhaar Detail के ऑप्शन को क्लिक कर अपडेट कर सकते हैं।

Exit mobile version