घर में करना चाहती है डर्मा रोल का इस्तेमाल तो ये टिप्स आएंगे काम

- in फैशन/शैली
Loading...

डर्मा रोलर एक ऐसा ब्‍यूटी टूल है, जो न सिर्फ आपकी स्किन को ग्‍लोइंग बनता है बल्कि उसे जवां बनाने के साथ-साथ रंगत में भी निखार लाता है। जिससे आप ज्‍यादा खूबसूरत दिखाई देती हैं। ऐसा इसलिए क्‍योंकि यह ब्‍लड सर्कुलेशन में सुधार करता है। आइए जानें डर्मा रोलर के बारे में की ये काम कैसे करता है और इसको घर पर कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है ….

डर्मा रोलर्स को फेशियल ट्रीटमेंट के रूप में काम में लिया जाता है। यह एक रोलिंग बैरल है, जिसमें सूइयां लगी हुई होती हैं और इन्हें स्किन की गहराई में डाला जाता है। जब सुई त्‍वचा के अंदर तक जाती है तो बेकार टिश्यूज दूर होते हैं और त्वचा में कोलेजन का लेवल बढ़ता है। साथ ही इससे ब्‍लड सर्कुलेशन बेहतर तरीके से होना शुरू हो जाता है। वहीं जब इसका कंजेक्शन सीरम के साथ होता है तो पोषण को अवशोषित करने की क्षमता 90 प्रतिशत तक बढ़ जाती है।

गर कोई महिला घर में इसका इस्‍तेमाल करती है तो उसे कुछ स्‍टेप्‍स को फॉलो करना होगा। जैसे अपने कंटेनर से डर्मा रोलर हटा दें। फिर इसे अल्‍कोहल सल्‍यूशन के साथ स्प्रे करें और स्टरलाइज़ करने के लिए गर्म पानी से धोएं। फिर त्‍वचा को तैयार करने के लिए एंटीसेप्टिक या सलाइन वॉश का इस्‍तेमाल करें। त्वचा लाल हो जाने पर त्‍वचा को सलाइन पानी से साफ करें। चेहरे पर डर्मा रोलर इस्‍तेमाल करते समय किसी भी महिला को चेहरे के इन हिस्‍सों का ट्रीटमेंट करना चाहिए, जैसे माथे और गाल के ऊपर दाईं ओर फिर माथे और गाल के ऊपर बाईं ओर और आंख के नीचे और निचला गाल साथ ही मुंह के आसपास डर्मा रोलर इस्‍तेमाल करने के बाद, आपको अपनी त्वचा पर सीरम या मॉइस्चराइज़र लगाना चाहिए। डर्मा रोलर का इस्‍तेमाल त्‍वचा के उन हिस्‍सों में नहीं करना चाहिए, जिसमें आपको एक्जिमा, सनबर्न या कोल्‍ड सोर्स जैसी समस्‍या हो। इन टिप्स के साथ आप डर्मा रोल का इस्तेमाल घर पर कर सकती है लेकिन अगर आपको शुरुआत में कोई तकलीफ हो तो इसका इस्तेमाल तुरत रोक दे।

Loading...
loading...

You may also like

हाथों की बेहतर सफाई के लिए करें इस तरह के पानी का इस्तेमाल

Loading... 🔊 Listen This News लाइफ स्टाइल डेस्क।