Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

घर से दूर जाकर काम करना चाहते हैं तो ये 7 देश स्वागत को हैं तैयार

एस्टोनिया

एस्टोनिया

लाइफ़स्टाइल डेस्क। घर की चारदीवारी में रहकर ऑफिस का काम निपटाते-निपटाते पक चुके हैं? मन में हर पल समुद्र की लहरों या पहाड़ों की खूबसूरती के बीच जा बसने की ख्वाहिश पनप रही है? हालांकि, तकनीकी बाधाओं की सोचकर शहर छोड़ने की हिम्मत नहीं जुटा पाते? अगर हां तो परेशान मत होइए। बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी से लैस जर्मनी, बारबाडोस, बरमुडा, एस्टोनिया सहित तमाम देशों ने आपकी इस उलझन का हल खोज निकाला है। उन्होंने छोटी अवधि के विशेष वीजा पेश किए हैं, ताकि कर्मचारी प्रकृति की गोद में बैठकर तनावमुक्त होकर अपना काम निपटा सकें।

1.बारबाडोस

नौकरीपेशा लोगों को बारबाडोस में रहकर ऑफिस का काम निपटाने की सुविधा देने के लिए 12 महीने का ‘वेलकम स्टांप वीजा’ पेश किया। आवेदन के लिए पर्टयन विभाग की वेबसाइट पर जन्म प्रमाणपत्र, रोजगार सर्टिफिकेट और पासपोर्ट की प्रति जैसे दस्तावेज अपलोड करने होंगे।

2.एस्टोनिया

3.बरमुडा

4.चेक गणराज्य

फ्रीलांसर और ‘वर्क फ्रॉम होम’ की सुविधा से लैस विदेशी कर्मचारियों के लिए ‘जीवनो वीजा’ की पेशकश की। अपने देश में स्थित चेक गणराज्य के वाणिज्य दूतावास में जाकर आवेदन करना संभव है। वीजा फॉर्म के साथ आय प्रमाणपत्र, यात्रा बीमा और आवास सर्टिफिकेट उपलब्ध कराना होगा।

5.पुर्तगाल

सालभर के लिए ‘स्वरोजगार वीजा’ उपलब्ध कराने का ऐलान किया। हालांकि, आवेदक के लिए ऐसे हुनर का प्रदर्शन करना अनिवार्य है, जो पुर्तगाल में रोजगार हासिल करने को जरूरी है। वीजा टेक्ट में पास होने के बाद आवेदकों को विभिन्न क्लाइंट से मिलवाया जाएगा। पुर्तगाली बैंक में उनका खाता भी खुलवाया जाएगा।

6.जर्मनी

फ्रीलांसिंग करने वाले लोग जर्मनी सरकार की वेबसाइट पर जाकर ‘फ्रेबरफलर वीजा’ के लिए आवेदन कर सकते हैं, जो देश में तीन महीने रहकर अपना काम निपटाने की सुविधा देता है। वीजा फॉर्म में आवेदकों को आय, यात्रा बीमा और नियोक्ताओं की मंजूरी से जुड़े दस्तावेज जरूर पेश करने होंगे।

7.मैक्सिको

‘अस्थाई निवास वीजा’ नौकरीपेशा लोगों को मैक्सिको में सालभर रहने की इजाजत देगा। हालांकि, वे स्थानीय निकायों के साथ काम नहीं कर सकते। आवेदन के लिए 1620 डॉलर (लगभग 1.21 लाख रुपये) की मासिक आय या 27 हजार डॉलर (करीब 20.25 लाख रुपये) बैंक बैलेंस दिखाना जरूरी होगा।

क्या है मकसद

Exit mobile version