Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IFFCO फूलपुर में लगेगा तीसरा ऑक्सीजन प्लांट, अस्पतालों में करेगा फ्री सप्लाई

IFFCO

IFFCO

विश्व की सबसे बड़ी सहकारी संस्था इफको अपना तीसरा ऑक्सीजन प्लांट प्रयागराज के फूलपुर में लगाने जा रही है जिसके बाद इफको के मेडिकल ग्रेड के ऑक्सीजन बनाने की क्षमता 460 घन मीटर प्रति घंटे की हो जाएगी।

फूलपुर इकाई के जनसंपर्क अधिकारी संजय मिश्रा ने रविवार को बताया कि देश में मेडिकल ग्रेड ऑक्सीजन की मांग को पूरा करने के लिए इफको ने उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के फूलपुर में अपने तीसरे ऑक्सीजन संयंत्र के लिए आदेश दिया है।

इफको देश की सेवा में अस्पतालों को नि:शुल्क ऑक्सीजन देगा, इफको ने उत्तर प्रदेश में अपनी फूलपुर इकाई में 130 क्यूबिक मीटर/ घंटा की क्षमता के साथ तीसरे मेडिकल ऑक्सीजन संयंत्र के लिए ऑर्डर दिया है। 30 मई तक प्लांट शुरू हो जाएगा। आंवला और फूलपुर दोनों संयंत्र 30 मई तक ऑक्सीजन का उत्पादन शुरू कर देंगे।

फोन नहीं उठाने वाले अफसरों पर कसा शिकंजा, दर्ज होगा मुकदमा

इस परियोजना के लिए एक समर्पित अलग टीम भी बनाई गई है। यह एक स्वचालित सिलेंडर भरने वाला टर्न की प्लांट है। फूलपुर में इफको का फ्री ऑक्सीजन प्लांट मेडिकल ग्रेड ऑक्सीजन उत्पन्न करेगा और 30 मई से सभी अस्पतालों को आपूर्ति की मांग पर रोजाना 450 बड़े डी प्रकार के सिलेंडर और 150 मध्यम बी आकार के सिलेंडर भरेंगे।

इफको और आस-पास के क्षेत्रों में अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर मुफ्त में भरेगा। उन्हें रिफिल के लिए खुद का सिलेंडर लाना होगा। ऑक्सीजन की जमाखोरी से बचने के लिए इफको से लिए गए सिलिंडर को अगर जमा किया जाता है तो एक सिक्योरिटी डिपॉजिट लिया जाएगा।

दिवंगत विधायक सुरेश श्रीवास्तव की पत्नी का भी से निधन, बेटे की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश में दो संयंत्रों के लिए जमीनी स्तर पर काम पहले ही शुरू हो चुका है। अगला संयंत्र ओडिशा के पारादीप में आएगा।

Exit mobile version