Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बिना एडमिट कार्ड दे सकेंगे इग्नू टीईई परीक्षा,जानिए कैसे

Ignou

Ignou

नई दिल्ली| इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (Ignou) द्वारा टर्म एंड परीक्षा का आयोजन शुक्रवार, 04 मार्च 2022 से किया जा रहा है। यह परीक्षा इग्नू (ignou exam) दिसंबर 2021 टीईई के लिए संचालित की जा रही है। इग्नू (Ignou) द्वारा संचालित सभी प्रोग्राम्स के लिए परीक्षा ली जा रही है। इसके लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी किए जा चुके हैं। जिन स्टूडेंट्स ने इस परीक्षा का फॉर्म भरा है, वे इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर अपने हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं।

आज से इग्नू बीएड और ओपनमैट एग्जाम के लिए आवेदन शुरू

इस बार इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (Ignou) ने टीईई एग्जाम (TEE Exam) के लिए कैंडिडेट्स को बड़ी राहत दी है। विश्वविद्यालय ने परीक्षा केंद्रों को निर्देश दिया है कि अगर किसी परीक्षार्थी के पास इग्नू टीईई (TEE Exam) हॉल टिकट नहीं है, तब भी उन्हें एग्जाम में बैठने दें। लेकिन इसके लिए एक शर्त पूरी करनी होगी।

इग्नू में MA पास के लिए असिस्टेंट रजिस्ट्रार की वैकेंसी

इग्नू ने टीईई (Ignou TEE) दिसंबर 2021 एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in पर जारी कर दिया है। आप अपना रोल नंबर और पासवर्ड या जन्म तिथि की जानकारी भरकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन अगर आपको हॉल टिकट नहीं मिलता है या किसी वजह से एग्जाम सेंटर पर पहुंचने पर आपके पास इग्नू टीईई हॉल टिकट नहीं है, तब भी परेशान न हों। आप परीक्षा दे सकेंगे।

इग्नू ने आधिकारिक वेबसाइट पर टर्मएंड परीक्षा जून के नतीजे जारी

इग्नू (Ignou) ने केंद्रों से कहा है कि अगर किसी परीक्षार्थी के पास प्रवेश पत्र नहीं है, लेकिन उसका नाम उस परीक्षा केंद्र की परीक्षार्थियों की सूची में है, तो उन्हें एग्जाम में शामिल होने की अनुमति दें। हालांकि परीक्षार्थियों को सलाह दी गई है कि वे अपना ओरिजिनल फोटो आईडी प्रूफ साथ लेकर जरूर जाएं। इसके बिना आपको दिक्कत आ सकती है।

Exit mobile version