Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

हजरतबल दरगाह में कश्मीर रेंज के आईजीपी टेका माथा, शांति-समृद्धि के लिए मांगी दुआ

हजरतबल दरगाह में कश्मीर रेंज के आईजीपी टेका माथा

हजरतबल दरगाह में कश्मीर रेंज के आईजीपी टेका माथा

श्रीनगर। कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने रविवार को असारे शरीफ, हजरतबल के दर्शन किए और लोगों की खुशहाली तथा अमन की दुआ मांगी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि श्री कुमार ने जम्मू कश्मीर के लोगों के लिए शांति और समृद्धि की कामना की है । इस दौरान उनके साथ अन्य लोगों ने भी दरगाह में इबादत की । वह बिना किसी सुरक्षा के लिए दरगाह में गए थे और कुछ समय के लिए भीतर रहे।

कश्मीर इस समय पूरी तरह ठंड की गिरफ्त में है। डल झील का पानी जमने लगा है। पानी जमा देने वाली इस सर्दी में लोगों को पेश आ रही दिक्कतों को जानने के लिए कश्मीर पुलिस के आइजीपी विजय कुमार उनके बीच पहुंचे। श्रीनगर डल झील के किनारे हजरत बल दरगाह के आसपास के इलाकों का दौरा करने पहुंचे आईजीपी कश्मीर ने लोगों को इस बात का विश्वास दिलाया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस उनकी मदद के लिए हर दम मौजूद है।

साइबर फ्रॉड पर यूपी एटीएस की बड़ी कार्रवाई, 14 लोगों को किया गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि कश्मीर में आतंकवाद से निरंतर लड़ रहे जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान व सुरक्षाबल लोगों की मदद के लिए हर दम मौजूद हैं। लोगों को जब कभी कोई परेशानी हो वे बेझिझक उनसे कह सकते हैं। उनकी सुरक्षा के साथ-साथ मुसीबत में मदद करना भी पुलिस का काम है।

इस दौरान आइजीपी डल झील के उन किनारों पर भी गए जहां पानी जमा हुआ था। उन्होंने वहां तैनात एसडीआरएफ के जवानों को निर्देश दिए कि किसी भी स्थानीय व्यक्ति व बच्चे को बर्फ पर चलने की इजाजत न दें। उन्होंने इस बारे में स्थानीय लोगों को भी जागरूक किया।

उन्होंने कहा कि यह उनके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। कश्मीर जोन पुलिस ने आइजीपी के इस दौरे, उनके दरगाह में जाकर दुआ करते हुए कुछ फोटो सोशल मीडिया पर पर ट्वीट किए हैं, जिसको देख लोग उनकी सराहना कर रहे हैं।

Exit mobile version