Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आईआईटी कानपुर आयोजित करेगा अपना पहला वर्चुअल दीक्षान्त समारोह

IIT kanpur

आईआईटी-कानपुर

नई दिल्ली| कोरोना वायरस ने बहुत सारी चीजों के तरीकों को बदल दिया है। इसी के चलते आईआईटी कानपुर अपना पहला वर्चुअल दीक्षांत समारोह मनाने जा रहा है। 22 अक्टूबर को इस वर्चुअल समारोह का आयोजन किया जाएगा। इसकी जानकारी आईआईटी कानपुर के डायरेक्टर प्रोफेसर अभय करनडिकर ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से दी।

गौरतलब है कि आईआईटी बॉम्बे अगस्त के महीने में ऐसा वर्चुअल दीक्षांत समारोह आयोजित कर चुका है।

प्रो. करनडिकर ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि “मुझे ये बताते हुए खुशी हो रही है कि आईआईटी कानपुर का 53वां दीक्षांत समारोह 22 अक्टूबर 2020 को शाम 4 बजे से आयोजित किया जाएगा। हम आप सभी को इस वर्चुअल दीक्षांत समारोह में आमंत्रित करते हैं।”

जेएनयू प्रशासन नये शिक्षण सत्र का कार्यक्रम फरमान के जरिए थोपा

कुल 2008 स्नातक, परास्नातक और पी.एचडी के छात्रों को डिग्रियां और मेडल दिए जाएंगे जिन्हें पोस्ट से भेजा जाएगा। डायरेक्टर ने कहा कि “इस समय कोरोना के चलते किसी भी तरह का आयोजन कैंपस में नहीं किया जा सकता। सभी छात्र लॉग-इन करके वर्चुअल समारोह में शामिल हो सकते हैं।”

उन्होनें कहा कि “मार्च में कैंपस बंद होने के बाद सभी छात्रों  ने, जून के महीने में अंतिम सत्र की परीक्षाएं भी ऑनलाइन ही दी थीं।” इस साल आईआईटी कानपुर के दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि आईबीएम के चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफीसर, डॉ.अरविंद कृष्णा होंगे।

अपने ट्वीट में डॉ. करनडिकर ने लिखा कि “बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के चेयरमैन डॉ. राधाकृष्णनन् के कोप्पीलिल्ल दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करेंगे। आशा है कि आप समारोह में शिरकत करेंगे और पास होने वाले विद्यार्थियों के दीक्षांत समारोह के साक्षी बनेंगे।”

Exit mobile version