Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IIT कानपुर ने योगी सरकार की सफलता पर लिखी शोध पुस्तक, CM ने किया विमोचन

कोविड काल-2 में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की सफलता पर आईआईटी कानपुर की टीम ने शोध पत्र जारी किया है। मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने सोमवार को यहां लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान इस शोध पुस्तिका का विमोचन करने के साथ ही अन्त्योदय राशकार्ड धारकों को आयुष्मान कार्ड भी वितरित किये।

प्रदेश के कोविड प्रबंधन पर आधारित आईआईटी कानपुर के इस शोध पत्र में यूपी की योगी सरकार की तारीफ़ की गयी है।

शोध पुस्तिका में यूपी सरकार के कोरोना माहामारी के दौरान उठाए गए कुशल कदमों का जिक्र किया गया है। कानपुर आईआईटी ने यह रिपोर्ट डीटेल स्टडी कर प्रकाशित की है। प्रवासी श्रमिकों को लेकर योगी सरकार के उठाये गए कदमों की भी की चर्चा की गई है। प्रवासी कामगारों को रोजगार से जोड़ने के लिए योगी सरकार के कदमों की भी सराहना की गयी है। पुस्तक में डाटा के माध्यम से विस्तृत जानकारी साझा की गई है।

महीनों बाद घर लौटी मां से नहीं मिले तेज प्रताप, आशीर्वाद लिए बिना शुरू की पदयात्रा

आइआइटी कानपुर की तरफ से कोविड संग्राम, यूपी मॉडल: नीति, युक्ति, परिणाम शीर्षक से लिखी गई इस पुस्तक का लेखन एवं सम्पादन प्रोफेसर मणीन्द्र अग्रवाल ने किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पुस्तक को राज्य ही नहीं बल्कि देश के अन्य राज्यों तक पहुंचाया जाए ताकि वहां के लोग भी इससे लाभान्वित हो सकें।

इस मौके पर अन्त्योदय राशन कार्ड धारकों को आयुष्मान कार्ड भी वितरित किये गये। कार्यक्रम में नीति आयोग, आइआइटी कानपुर, टीम-9 के अधिकारी समेत अन्य महत्वपूर्ण लोग मौजूद रहे।

Exit mobile version