प्लेसमेंट सीजन के शुरू होते ही IIT छात्रों को मिला सबसे बम्पर ऑफर

आईआईटी छात्रआईआईटी छात्र
Loading...

कॅरियर डेस्क।  IIT के छात्रों को बड़ी से बड़ी सैलरी पैकेज ऑफर करना कोई बड़ी बात नही हैं। इन छात्रों को हर एक बड़ी कंपनी हायर करती हैं। इन छात्रों को अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद इस बात की बिल्कुल चिंता नही होती हैं कि पढ़ाई पूरी होने के बाद नौकरी मिलेगी भी या नही। प्‍लेसमेंट सीजन में हर साल यहाँ के छात्रों पर पैसों की बारिश होती है।

स्‍टूडेंट्स को एक से बढ़कर एक पैकेज ऑफर होते हैं। इस साल भी कुछ ऐसा ही हो रहा है। आईआईटी बॉम्‍बे में शुरू हुए प्लेसमेंट सीजन में पहले दिन यहां के छात्रों को अमेरिकी दिग्‍गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने सबसे बड़ा ऑफर दिया है।

इसके मुताबिक, छात्रों को सालाना 1.64 लाख अमेरिकी डॉलर (करीब1.18 करोड़ रुपये) तक का ऑफर दिया गया। ये जॉब स्‍टूडेंट्स को अगले साल ग्रेजुएट होने के बाद मिलेगी। बता दें कि कैंपस प्‍लेसमेंट अभी अगले सप्‍ताह तक जारी रहेगा।

नासा को चाँद की सतह पर मिला विक्रम लैंडर का मलबा, जारी की तस्वीरें 

Microsoft के अलावा यहीं के दो अन्य छात्रों को ट्रेडिंग कंपनी ऑप्टिवर ने 1.30 लाख यूरो (1.03 करोड़ रुपये) और उबर ने 1.43 अमेरिकी डॉलर (1.02 करोड़ रुपये) के अंतरराष्ट्रीय ऑफर दिए हैं।

वहीं अगर देसी कंपनियों की बात करें तो यहां पहले दिन 18 कंपनियों ने प्लेसमेंट में हिस्सा लिया। इनमें क्वालकम ने 32.6 लाख रुपये, गूगल ने 32 लाख रुपये और गोल्डमैन सैक्स ने 31.5 लाख रुपये प्रतिवर्ष के ऑफर स्‍टूडेंट्स को दिए हैं।

IIT Delhi में सबसे अधिक मिले ऑफर

इस कैंपस प्लेसमेंट के पहले दिन IIT Delhi  में सबसे अधिक 419 ऑफर मिले हैं। इनमें माइक्रोसॉफ्ट ने सबसे अधिक 30 छात्रों को चुना है, जिसमें से दो इंटरनेशनल ऑफर है।

Loading...
loading...

You may also like

हैदराबाद एनकाउंटर : पुलिस ने कहा, कानून ने अपना कर्तव्य निभाया

Loading... 🔊 Listen This News हैदराबाद। एनकाउंटर पर