Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, 3 अभियुक्त गिरफ्तार

फतेहपुर। जिले में शुक्रवार को विधानसभा चुनाव शान्तिपूर्ण व सकुशल सम्पन्न कराने के उद्देश्य से पुलिस द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की जानकारी पर औचक छापा मारकर अवैध रूप से संचालित एक असलहा फैक्ट्री (Illegal arms factory) में खुलासा किया गया।

मौके से असलहा बनाने के उपकरण सहित 02 अवैध निर्मित, 04 अर्ध निर्मित तमंचा बरामद करते हुए पुलिस ने तीन अभियुक्तों को भी गिरफ्तार किया है।

खागा कोतवाली क्षेत्र के संग्रामपुर सानी गांव में काफी अर्से से अवैध असलहा फैक्ट्री के संचालन की जानकारी पुलिस को मिल रही थी। आज सुबह मुखबिर की सटीक जानकारी पर खागा कोतवाली पुलिस ने औचक छापेमारी कर असलहा बनाते हुए गांव के तीन लोगों को गिरफ्तार करने में कामयाब रही। संग्रामपुर सानी निवासी महेश पुत्र गया प्रसाद, योगेन्द्र पुत्र ननकू व सुरेन्द्र पुत्र गणेश प्रसाद को कोतवाल प्रभारी राजीव कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल ने गांव के बाहर स्थित लखन सिंह के ट्यूबवेल के बगल में बडकऊ बाबा के बाग में असलहा बनाते गिरफ्तार किया है।

क्षेत्राधिकारी गया प्रसाद मिश्रा ने बताया कि पुलिस की छापेमारी में तीन असलहा बनाने व विक्री करने वाले तस्कर गिरफ्तार किये गये हैं। मौके पर से असलहा बनाने के उपकरण के साथ 02 निर्मित व 04 अर्ध निर्मित तमंचे व कारतूस भी बरामद किये गये है। गिरफ्तार तीनों अभियुक्तों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया है और तीनों तस्करों की अपराधिक रिकार्ड की छानबीन की जा रही है।

Exit mobile version