Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

Pistol Factory

बांदा। जिले के बिसंडा क्षेत्र में पुलिस ने बुधवार को एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री (Illegal arms factory) का भंडाफोड़ करते हुये हथियारों का जखीरा बरामद किया। इस सिलसिले में फैक्ट्री के मुख्य संचालक समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि बिसंडा पुलिस ने हस्तम गांव में छापा मारा जहां सत्यम सिंह के खेत की बोरिंग के पास स्थापित फैक्ट्री में अवैध शस्त्रों (Illegal arms factory)का निर्माण हो रहा था। मौके से पुलिस ने चार निर्मित , चार अर्ध निर्मित अवैध तमंचा , खाली व भरे कारतूस , धौकनी , ड्रिल मशीन सहित शस्त्र बनाने के तमाम उपकरण व निर्माण सामग्री आदि भारी मात्रा में बरामद की।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने हस्तम गांव निवासी फैक्ट्री संचालक व मुख्य आरोपी सत्यदेव सिंह व उसके सहयोगी चित्रकूट जिले की दरसेड़ा (सरधुआ) गांव निवासी अजीत सिंह व बांदा जिले के गिरवा थाना क्षेत्र के महुआ गांव निवासी सुनील विश्वकर्मा को रंगे हाथ मौके से गिरफ्तार किया।

श्री मिश्र ने बताया कि बरामद फैक्ट्री से शस्त्र निर्माण कर उन्हें उत्तर प्रदेश व सीमावर्ती मध्य प्रदेश के कई जिलों में चार से पांच हजार रूपये की कीमत लेकर बेचा जा जाता था। पुलिस फैक्ट्री से असलहा खरीदने वालों की भी सूची तैयार करेगी जिन पर भी कार्रवाई होगी।

Exit mobile version