Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

घर की छत पर संचालित हो रही अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

Arms Factory

Illegal arms factory

कासगंज। पटियाली कोतवाली क्षेत्र के कस्बा भरगैन में घर की छत पर संचालित हो रही अवैध शस्त्र फैक्ट्री (Illegal Arms Factory) का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। दो आरोपित गिरफ्तार हुए हैं। इनके कब्जे से बने अधबने शस्त्र एवं इन्हें तैयार करने के उपकरण बड़ी मात्रा में बरामद हुए हैं। दोनों ही आरोपों को जेल भेजने की कार्यवाही की गई है। सप्लाई करने वाले दो एजेंटों की पुलिस तलाश कर रही है।

नवागत एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति कार्यभार ग्रहण करते ही अपनी सक्रियता का प्रदर्शन किया है। उन्होंने बताया कि कस्बा भरगैन में पिछले काफी दिनों से अवैध शस्त्र फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था। इसके संबंध में पुलिस सुरागकसी कर रही थी। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक गंगा प्रसाद ने टीम बनाकर छापामार कार्रवाई की।

कस्बे के निवासी रामकिशोर के मकान की छत पर अवैध रूप से बडी मात्रा अवैध शस्त्र फैक्ट्री संचालित करते हुए दो शातिर आरोपित गिरफ्तार किए। इनकी पहचान कस्बे के ही रामकिशोर उर्फ डब्बू पुत्र गुरसहायराम एवं वसीम खान पुत्र मुशर्रत के रूप में की है इनके कब्जे से छह तमन्चा देशी 315 बोर, पाच कारतूस, 10 अधबने तमन्चे बरामद किये गये हैं।

पूछताछ मैं आरोपितों ने बताया कि थाना गांव निवासी मुकेश कुमार की हार्डवेयर की दुकान से अवैध शस्त्र बनाने के लिए सामान खरीदते है। शस्त्र बनाकर कस्बे के ही निवासी छोटे खाँ को बेचते हैं। आसपास के जिलो में भी शस्त्रों की सप्लाई की जाती है। गिरफ्तार आरोपितों के विरूद्ध आर्म्स एक्ट की धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजने की कार्यवाही की गई है।

Exit mobile version