Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, पिता-पुत्र गिरफ्तार

illegal arms factory

illegal arms factory

फ़तेहपुर। जिले में गुरुवार को पुलिस ने ‘ऑपरेशन पाताल” अभियान’ के तहत एक अवैध असलहा फैक्ट्री (illegal arms factory) का भंडाफोड़ करते हुए पिता-पुत्र को गिरफ्तार (Arrested) किया है। गिरफ्तार अभियुक्त काफी अर्शे से अवैध असलहा फैक्टरी (illegal arms factory) में शस्त्र बना बेचने के काम में लिप्त थे।

अवैध असलहों (illegal arms factory) को बनाकर वह आसपास के जिलों में सप्लाई करते थे। पुलिस ने मौके पर से भारी मात्रा में अवैध निर्मित, अर्धनिर्मित असलहे और असलहे बनाने के उपकरण बरामद किये हैं।

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने आज पुलिस लाइन सभागार में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि असोथर थाना क्षेत्र के रामनगर कौहन गांव के जंगल में आरोपी विजयपाल निवासी बहरामपुर थाना थरियांव अपने पुत्र ब्रजेश कुमार के साथ काफी समय से अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलाता था। “ऑपरेशन पाताल” के तहत पुलिस को इस अवैध शस्त्र फैक्ट्री की मुखबिर से सूचना मिली।

असोथर थाना पुलिस ने छापेमारी की पिता-पुत्र को घेरकर मौके पर ही दबोच लिया। पुलिस ने मौके से आरोपियों के कब्जे से दो अवैध तमंचे 315 बोर व कारतूस बरामद किया। गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर भारी मात्रा में अवैध शस्त्र बनाने वाले उपकरण भी बरामद किया गया है।

पुलिस की सख्ती से पूंछताछ के दौरान रामनगर कौहन के जंगल मे संचालित फैक्ट्री से 07 तमंचा 315 बोर, 04 तमंचा 12 बोर निर्मित व दो 315 बोर के अधबने तमंचे और दो रायफल के अलावा ज़िंदा कारतूस व असलहे बनाने का सामान बरामद किया गया है।

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले में अपराध पर अंकुश लगाए जाने व अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु “ऑपरेशन पाताल” अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत आज एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्त काफी समय से अवैध असलहे बनाकर बेचने का काम चोरी छिपे कर रहे थे। शस्त्र लेने के लिए आसपास के जिले से लोग आया करते थे। गिरफ्तार किए गए आरोपियों पर अवैध शस्त्र अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई है। अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा करने वाली पुलिस टीम की हौसला अफजाई के लिए दस हजार रुपये पुरस्कार दिया जायेगा।

Exit mobile version