Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अवैध हथियार बनाने वाली फैक्टरी में छापा, दो गिरफ्तार

Illegal Arms Factory

illegal arms factory

बुलन्दशहर। जिला पुलिस ने सोमवार देर रात अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री (Illegal Arms Factory) पर छापा मारकर दो व्यक्तियों को हथियार बनाते रंगे हाथ गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है। पुलिस ने वहां से भारी मात्रा में बनी अवैध शस्त्र सील कर अपने कब्जे में ले लिए हैं

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विष्णु कुमार ने मंगलवार को प्रेस वार्ता कर बताया कि जिले में अपराधियों पर अंकुश लगाये जाने के लिए चल रहे अभियान के अन्तर्गत कल देर रात कोतवाली नगर पुलिस ने एक सूचना के आधार पर बुलंदशहर स्थित हकीम मुकुटलाल स्कूल के पास एक बाग में गुप्त रूप से संचालित अवैध शस्त्र फैक्ट्री में छापा मारकर दो आरोपियों को आधुनिक अवैध शस्त्र (Illegal Arms) बनाते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने वहां से अवैध निर्मित आधुनिक शस्त्र 32 बोर के नौ तीन अर्धनिर्मित शस्त्र, 12 बोर की 75 प्लेट, 18 स्प्रिंग, 13 फायरिंग पिन के गोल गुटके, 28 फायरिंग पिन के चोकोर गुटके, 28 रिपिट के सरिया, 25 रिपिट की कमानी तथा शस्त्र बनाने के अन्य उपकरण भी मौके से बरामद किए हैं।

एसएसपी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा रहा है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के नाम अजय निवासी मौहल्ला सराय नसरुल्ला खां थाना खुर्जा नगर जनपद बुलन्दशहर एवं गगन उर्फ सीलू निवासी ग्राम बडौदा थाना सलेमपुर जनपद बुलन्दशहर है।

गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह तमंचे तैयार कर आर्थिक लाभ प्राप्त करने के उद्देश्य से आस-पास के क्षेत्रों में इन अस्त्रों को बेचते हैं।

Exit mobile version