Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अवैध असलहा की फैक्ट्री का पर्दाफाश, भारी मात्रा में हथियार बरामद

illegal arm factory

illegal arm factory

उत्तर प्रदेश की इटावा पुलिस ने अवैध असलहे की फैक्ट्री का खुलासा करते हुए तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 11 अवैध असलहा, 02 अर्धनिर्मित अवैध असलहा, 19 कारतूस 315 व 12 बोर के अलावा अवैध असलहा बनाने के कई उपरकरण भी बरामद किए हैं।

दरअसल, इटावा में 13 फरवरी की रात को सभी थाना प्रभारियों द्वारा अपने- अपने थाना क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी क्रम में एसओजी इटावा व थाना इकदिल पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि ग्राम निगोह स्थित स्टेडियम के पास बने टीन शेड में  कुछ व्यक्ति अवैध रूप से असलहा बनाने का काम कर रहे हैं।

अजीत सिंह हत्याकांड का मुख्यारोपी गिरधारी पुलिस मुठभेड़ में ढेर

मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम मुखबिर के बताए हुए स्थान पर पहुंची। यहां पुलिस ने ग्राम निगोह स्थित स्टेडियम में 3 व्यक्तियों को अवैध असलहा फैक्ट्री में असलहा बनाते हुए देखा पुलिस ने असलहा बना रहे इन लोगों को घेरकर पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए अपराधियों के पास से 11 अवैध निर्मित असलहा व 02 अर्धनिर्मित अवैध असलहा व 19 कारतूस 315 व 12 बोर व अवैध असलहा बनाने के कई उपकरण भी मिले हैं।

पुलिस पूछताछ में अभियुक्त दशरथ सिहं ने बताया कि ”हम लोग अवैध तरीके से असलहा बनाने का काम करते हैं जिन्हे हमारे साथी गोविन्द मिश्रा व शिवम तिवारी जनपद व आसपास के जनपदों ग्राहक मिलने पर उचित दामों पर बेच देते है।” पुलिस ने इन अपराधियों को गिरफ्तार कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

Exit mobile version