Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

स्कूल के तहखाने में चल रही अवैध शराब फैक्ट्री का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

Illegal liquor factory

Illegal liquor factory

यूपी के फिरोजाबाद थाना एका पुलिस ने बुधवार की रात्रि अवैध व अपमिश्रित शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में अवैध शराब व शराब बनाने के उपकरण व तस्करी में प्रयुक्त कार व मोटरसाइकिलें बरामद की है। बरामद शराब विद्यालय के तहखाना में छिपाकर रखी थी। पुलिस ने गुरूवार को खुलासा कर सभी को जेल भेजा है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर जनपद में अवैध व अपमिश्रित शराब के विरूद्व अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में थाना एका प्रभारी नरेन्द्र कुमार शर्मा पुलिस टीम के साथ बुधवार की रात्रि क्षेत्र में गस्त पर थे तभी उन्होंने सूचना पर गांव कल्याणगढ़ी स्थित एसजेएस इण्टर कालेज में छापेमार कार्यवाही की तो हड़कम्प मच गया।

स्टेशन पर खड़ी  ट्रेन के तीन डिब्बों में लगी आग, मचा हड़कंप

पुलिस ने मौके से तीन अभियुक्तों रंजीत पुत्र जयवीर यादव, दीपू पुत्र रंजीत सिंह निवासी खेरिएमा एका व भूरे पुत्र नत्थू सिंह निवासी थरौआ एका को गिरफ्तार कर लिया। जबकि इनके दो साथी प्रवीण कुमार पुत्र करनपाल निवासी मोहब्बतपुर निधौली कला एटा व प्रमोद यादव नगला सागर एका भागने में सफल हो गये। पुलिस ने स्कूल के बैसमेंट से कई पेटी अवैध शराब बरामद हुई है। इसके साथ ही पास में ही बने एक ट्यूबवेल से यूरिया, केमिकल, ढक्कन, खाली क्वार्टर सहित अवैध शराब बनाने के उपकरण, तीन मोटरसाइकिल व एक स्कार्पियो कार बरामद की है।

मथुरा के महमूदपुर गांव का नाम बदला, अब कहलाएगा परासौली

एसएसपी के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त रंजीत यादव का यह स्कूल है। जिसके बैसमेंट में से शराब बरामद हुई है। इसके ट्यूबवेल से यूरिया व अन्य केमिकल बरामद हुये है। जिनका प्रयोग अवैध शराब बनाने में प्रयोग किया जाता है। पुलिस ने जहरीली शराब बनाने के एक रैकेट को पकड़ा है। जो दो लोग फरार है। उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है। बरामद गाड़ियों का प्रयोग शराब की तस्करी के लिये किया जाता था।

Exit mobile version