Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अवैध रूप से राजधानी पहुंचे यात्रियों को एयरपोर्ट से दबोचा, पासपोर्ट जांच के दौरान पकड़ा

Lucknow Airport

Lucknow airport

लखनऊ। विदेश से सोमवार को अवैध रूप में राजधानी के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंचे 3 यात्रियों को इमीग्रेशन अधिकारियों ने पासपोर्ट जांच के दौरान पकड़ लिया।

आईबी अधिकारियों द्वारा तीनों यात्रियों को सरोजनीनगर पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस का कहना है कि उनसे पूछताछ की जा रही है और विधिक राय लेने के बाद ही उनके खिलाफ कोई कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के मुताबिक अंबेडकर नगर जिले के रहने वाले इश्तियाक, अशफाक और राजे आलम काफी दिनों पहले सऊदी अरब में कमाने गए थे। जहां पर मेहनताना कम मिलने के कारण वह अपने मालिक को बिना बताए ही वहां से चोरी छुपे बगल में ही यमन देश पहुंच गए।

बताते हैं कि भारत और यमन के बीच दोनों देशों के नागरिकों का आवागमन प्रतिबंधित होने के कारण यमन में तीनों को पुलिस ने पकड़ कर जेल भेज दिया। जहां से उनका वीजा तैयार करवा कर सूडान होते हुए उन्हें इंडिया के लिए भेज दिया गया। लाई दुबई की उड़ान से सोमवार दोपहर तीनों यात्री चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंचे। जहां इमीग्रेशन अधिकारियों द्वारा की जा रही जांच के दौरान प्रतिबंधित देश से आने पर उन्हें पकड़ लिया गया।

अगरबत्ती दिखाकर रुपये दोगुने करने वाले जालसाज गिरफ्तार, भारी मात्रा में स्मैक बरामद

आईबी अधिकारियों ने तीनों को पकड़कर हिरासत में ले लिया और काफी देर तक उनसे पूछताछ की। बाद में तीनों यात्रियों को आईबी अधिकारियों ने सरोजनीनगर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस का कहना है कि आईबी अधिकारियों द्वारा तीनों यात्रियों के खिलाफ कोई लिखित तहरीर नहीं दी गई है।

जिसकी वजह से फिलहाल यात्रियों से पूछताछ की जा रही है और इनके विषय में विधिक राय लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

Exit mobile version