Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अवैध कच्ची शराब के धंधे का भंडाफोड़, दो सिपाही निलंबित

Suspended

suspended

बलिया। सुखपुरा थाना के पचखोरा व कचबचिया कला में अवैध कच्ची शराब के धंधे का भंडाफोड़ होने पर दो सिपाही निलंबित कर दिए गए हैं। कच्ची शराब बेचने का वीडियो वायरल होने पर जिलाधिकारी अदिति सिंह के निर्देश पर जांच के बाद यह कार्रवाई हुई है। पुलिस ने एक महिला समेत दो को गिरफ्तार किया है।

वीडियो मिलने के बाद डीएम अदिति सिंह ने तत्काल संज्ञान लिया और सोमवार को मौके पर एसडीएम सदर, सीओ सिटी और जिला आबकारी अधिकारी की संयुक्त टीम भेजकर प्रकरण की जांच कराई गई।

टीम ने वीडियो में दिख रही महिला व अन्य लोगों से पूछताछ कर सच्चाई जानी। इस दौरान पुलिस को वहां गन्ने का रस निकालने वाला कोल्हू व गुड़ बनाने का कड़ाहा मिला। वहीं, बगल के एक कमरे में द्रव्य पदार्थ तैयार किया जाता है।

मौके से बरामद सैम्पल के आधार पर सुखपुरा थाने में आबकारी अधिनियम के साथ ही आईपीसी की धाराओं के अन्तर्गत राजकुमारी पत्नी रामजी यादव, लल्लन यादव व विश्वनाथ राजभर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। राजकुमारी और लल्लन यादव को गिरफ्तार भी कर लिया गया।

पचखोरा व कचबचिया कला में कच्ची शराब बेचने से सम्बन्धित वीडियो को जिलाधिकारी अदिति सिंह और पुलिस अधीक्षक राजकरण नैय्यर ने गंभीरता से लेते हुए तत्काल बीट सिपाही व डायल 112 के मुख्य आरक्षी को निलम्बित करते हुए पूरे प्रकरण की प्रारम्भिक जांच सीओ सदर को सौंप दी है। डीएम और एसपी ने अपनी संयुक्त रिपोर्ट शासन को भेज दी है।

Exit mobile version