Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

योगी कैबिनेट की अहम बैठक, इन 34 प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

cabinet meeting

cabinet meeting

उत्तर प्रदेश कैबिनेट की एक अहम बैठक जारी है। इस बैठक में 34 प्रस्तावों पर चर्चा होनी है। इस बैठक में रोजगार और निवेश को प्रोत्साहन देने की नीति 2017 के तहत मेगा परियोजनाओं के स्थापना से जुड़ा संशोधन प्रस्ताव पेश किया जाएगा। खबर है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस से जुड़ा प्रस्ताव भी पेश किया जाएगा।

योगी कैबिनेट की इस बैठक में तहसीलदारों को सहायक कलेक्टर के काम के लिए अधिकृत करने का प्रस्ताव भी पेश किया जाना है। यूपी चिकित्सा और स्वास्थ्य नियमावली 2020 के गठन से जुड़े प्रस्ताव पर भी चर्चा होगी। इस मौके पर आबकारी (बार लाइसेंस की स्वीकृति) नियमावली 2020 लागू करने से जु़ड़े प्रस्ताव पर भी बात होगी। बैठक में पूर्वांचल एक्सप्रेस के लिए लखनऊ, बाराबंकी, सुल्तानपुर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर में जमीन से जुड़ा प्रस्ताव रखा जाएगा।

एक ही मंडप में मां-बेटी ने दुल्हन बन लिए सात फेरे, जानें पूरा मामला

बहुत दिनों से चर्चा चल रही थी कि मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद में अलग से एक कांवड़ मार्ग बनाया जाएगा। इस बार की कैबिनेट बैठक में इस मार्ग की स्वीकृति के लिए भी प्रस्ताव रखा जाएगा। इसके अलावा लखीमपुर, कानपुर देहात, कुशीनगर समेत 13 जिलों में राजकीय मेडिकल कॉलेज की स्थापना का प्रस्ताव भी रखा जाएगा। नोएडा में सैमसंग की डिस्प्ले यूनिट से जुड़ा प्रस्ताव भी इस बैठक में रखे जाने की चर्चा है।

सूत्र बताते हैं कि आज होने वाली योगी कैबिनेट की बैठक में गाजीपुर में 300 बेड के मेडिकल कॉलेज के भवन निर्माण को मंजूरी मिल सकती है। इसके अलावा अयोध्या विकास क्षेत्र के सीमा विस्तार को मंजूरी दिए जाने का प्रस्ताव भी शामिल है, जिसमें अयोध्या के 154 राजस्व गांव, गोंडा के 63, बस्ती के 126 समेत कुल 363 राजस्व गांव शामिल होंगे।

जमीन विवाद के चलते सेवानिरवृत दारोगा ने दुकानदार की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

बैठक में मथुरा में वृंदावन विकास क्षेत्र के सीमा विस्तार को मंजूरी मिलेगी। इसमें नगर पंचायत बरसाना और सौंख समेत मथुरा और गोवर्धन के पांच राजस्व ग्राम शामिल होंगे।

Exit mobile version