इमरान खान बोले-अब कश्मीर की आजादी ही है केवल एक रास्ता

इमरान खानइमरान खान
Loading...

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को कहा कि कश्मीरियों के साथ वे बराबर खड़े हैं। उन्होंने कहा कि संघर्ष के मौजूदा दौर में उनका समर्थन करते हैं। पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इमरान खान पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) पहुंचे। उन्होंने वहां की विधानसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान की ओर से जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त किए जाने के बाद उनके सामने अब केवल एक ही रास्ता बचा है और वो है कश्मीर की आजादी।

उरी : भारतीय सेना ने आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम 

प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि कश्मीर में भारतीय फौज का जमावड़ा कर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अब तक की सबसे बड़ी ‘रणनीतिक भूल’ है। इमरान खान ने कहा कि जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा छीनना एक तरह से कश्मीर की लड़ाई को एक और मौका दे गया है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह मोदी की सबसे बड़ी रणनीतिक भूल है। मोदी और उनकी बीजेपी सरकार को इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। मेरे ख्याल में मोदी की यह बहुत बड़ी मिस कैलकुलेशन है। उन्होंने अपना फाइनल कार्ड खेल दिया है।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि जम्मू कश्मीर में हालिया घटनाक्रम के पहले दुनिया का ध्यान इस ओर खींचना काफी चुनौती का काम था ‘लेकिन कश्मीर मुद्दा अब दुनिया के मीडिया में आ गया है। कश्मीर में कार्रवाई कर एक तरह से मोदी ने इस मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण कर दिया है।

इमरान ने आगे कहा कि अब पाकिस्तान के ऊपर है कि वह इस मुद्दे को कैसे हाइलाइट करता है। अब मैं पूरी दुनिया में इस मुद्दे का एम्बेसडर बनूंगा और हर मंच पर कश्मीर मुद्दे को उठाउंगा। इसी के साथ पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कश्मीर को हर हाल में पूरा समर्थन देने का भी वादा किया।

Loading...
loading...

You may also like

भारत-वेस्टइंडीज सीरीज में नो बॉल का फैसला करेगा थर्ड अंपायर

Loading... 🔊 Listen This News दुबई। भारत-वेस्टइंडीज सीरीज