Live TV शो में सेना का जूता लेकर पहुंचे इमरान के मंत्री, कहा-लेटकर चूमो इसे

पाकिस्तान मीडिया शोLive TV शो में सेना का जूता लेकर पहुंचे इमरान के मंत्री, कहा-लेटकर चूमो इसे
Loading...

पाकिस्तान में इमरान खान सरकार के मंत्री अपनी विवादित बयानबाजी व अजीब हरकतों के लिए अक्सर सोशल मीडिया पर ट्रोल होते रहते हैं। नया मामला एक टीवी शो का है जहां इमरान के मंत्री फैसल वावदा बहस के दौरान इतने उत्तेजित हो गए कि फौजी बूट निकाल कर टेबल पर रख दिया। इमरान के मंत्री के इस व्यवहार की विपक्षी पार्टियां तो आलोचना कर ही रही हैं, वह सोशल मीडिया पर भी ट्रोल हो गए हैं।

दरअसल इमरान सरकार में जल संसाधन मंत्री फैसल विपक्षी दलों पर निशाना साधने के लिए बूट लेकर पहुंचे थे। पाकिस्तान में आर्मी ऐक्ट संशोधन कानून को लेकर टीवी डिबेट का आयोजन था। इस कानून के जरिए पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल तीन साल बढ़ाया गया है। टीवी शो के दौरान मंत्री फैसले सेना का जूता निकाल कर नवाज शरीफ और उनकी पार्टी पर निशाना साध रहे थे। इस दौरान उन्होंने पूर्व पीएम की आलोचना करते हुए कहा कि बेशर्म लोग किसी भी हद तक गिर सकते हैं।

शो में पीएमएल (एन) के सदस्य जावेद अब्बासी और पीपीपी नेता कमर जमान काएरा भी बतौर गेस्ट आए थे। इसी दौरान बहस बढ़ गई और इमरान के मंत्री ने जूता निकाल लिया। जल संसधान मंत्री ने नवाज शरीफ पर हमला बोलते हुए कहा, ‘अपने चोर (नवाज शरीफ) को बचाने और देश से भगाने के लिए आप लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं। आपने जो लेटकर, चूमकर बूट को इज्जत दी है। आप इस बूट के सामने भी सिर झुका सकते हैं और सम्मान दे सकते हैं।’ इसके बाद उन्होंने जूता निकालकर टेबल पर रख दिया। मंत्री के इस व्यवहार से सब लोग हैरान रह गए।

इसके विरोध में मौजूद दोनों पार्टियों के प्रतिनिधि शो छोड़कर उठ गए। बता दें कि कुछ दिन पहले ही नवाज शरीफ का लंदन में एक होटल में घूमने का फोटो वायरल हुआ है। उसका जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘आपकी चोरी पकड़ी गई तो आपके बेटे ने कहा कि हवाखोरी के लिए बाहर निकले थे। कोर्ट ने आपको इसकी इजाजत नहीं दी थी। कोर्ट ने आपको इलाज की इजाजत दी थी। आज मरियम नवाज और नवाज शरीफ कहें कि हम इस बूट को लेटकर-चूमकर इज्जत बख्शेंगे।’

शो और एंकर पर 60 दिन का प्रतिबंध लगा:

कैबिनेट मंत्री को सैन्य जूता दिखाने की अनुमति देने के कारण पाकिस्तान के एक टीवी एंकर और उसके समाचार कार्यक्रम पर 60 दिनों का प्रतिबंध लगा दिया गया है। देश के मीडिया नियामक ने टीवी कार्यक्रम और उसके एंकर पर प्रतिबंध लगाया है। घटना का संज्ञान देते हुए पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पीईएमआरए) ने मीडिया कानून के उल्लंघन के लिए न्यूज कार्यक्रम और इसके एंकर के खिलाफ कार्रवाई की और काशिफ अब्बासी तथा उनके शो पर 60 दिनों का प्रतिबंध लगा दिया।

Loading...
loading...

You may also like

Fashion Trends 2020: जानें साल 2020 में फैशन ट्रेंड में क्या चीजें रहेंगी हिट

Loading... 🔊 Listen This News लाइफ़स्टाइल। साल 2020