Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अब हिजाब विवाद में मलाला भी कूदी, बोलीं- मुस्लिम महिलाओं को हाशिये पर जाने से रोकें

malala

malala

इस्लामाबाद। भारत के कर्नाटक में हिजाब पहनकर स्कूल जाने के मामले में पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी मंत्री ने विवादास्पद बयान दिया है। फवाद के अलावा नोबेल पुरस्कार विजेता मालाला यूसुफजई (malala) ने भी हिजाब (hijab controversy) को लेकर चल रहे विवाद को भयावह करार दिया है।

मलाला ने ट्वीट कर कहा कि हिजाब पहनने वाली लड़कियों को स्कूलों में प्रवेश करने से रोकना भयावह है। कालेज हमें हिजाब और पढ़ाई में से किसी एक को चुनने पर जोर दे रहे हैं। महिलाओं के कम या ज्यादा कपड़े पहनने पर आपत्तियों की घटनाएं बढ़ रही हैं। भारतीय नेताओं को मुस्लिम महिलाओं को हाशिए पर रखना बंद करना चाहिए।

हिजाब विवाद में प्रियंका गांधी बोलीं- महिलाओं को अपनी पसंद के कपड़े पहनने का हक

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि भारत में जो कुछ हो रहा है, वह डरावना है। फवाद ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर कहा कि अस्थिर नेतृत्व में भारतीय समाज तेजी से पतन की ओर बढ़ रहा है। किसी भी अन्य ड्रेस की तरह हिजाब पहनना भी व्यक्तिगत पसंद का मामला है। नागरिकों को स्वतंत्र रूप से अपने फैसले लेने का अधिकार दिया जाना चाहिए।

मलाला यूसुफजई ने किया निकाह, ट्विटर पर तस्वीरें साझा कर मांगा आशीर्वाद

पाकिस्तानी मंत्री का यह बयान उस समय आया है, जब पाकिस्तानी नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने भी इस मसले पर अपनी राय जाहिर की है।

Exit mobile version