Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जमीन के विवाद में दबंगों ने वृद्ध को किया आग के हवाले, हालत गम्भीर

Burnt Alive

Burnt Alive

झांसी। मऊरानीपुर थाना क्षेत्र में उस समय पुलिस के हाथ पांव फूल गए जब दबंगों ने परिवार के साथ मारपीट की और वृद्ध पर तेल डालकर उसे आग के हवाले कर दिया। आनन-फानन में गम्भीर रूप से झुलसे वृद्ध को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। हालत गम्भीर देखते हुए उसे मेडिकल कॉलेज झांसी रेफर कर दिया ।

पुलिस चौकी रानीपुर के मोहल्ला लाडगंज निवासी रामश्री ने रानीपुर पुलिस चौकी इंचार्ज को दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया कि वह अपनी जमीन पर प्रधानमंत्री आवास का निर्माण कर रही थी। तभी मुहल्ले के ही लगभग डेढ़ दर्जन व्यक्ति निर्माण स्थल पर आ धमके।

उन्होंने उसे और उसके पति व लड़के के साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट की। जब इसकी शिकायत करने उनका बेटा विनय सोनी चौकी पहुंचा तो पुलिस ने उसे ही थाने में बैठा दिया। इधर दबंगों ने तेल की कुपिया उसके पति पर उड़ेलकर उन्हें आग लगा दी। इससे उसके पति सुखनंदन गम्भीर रुप से झुलस गए।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने झुलसे वृद्ध को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाये, जहां हालत में सुधार न होने पर चिकित्सकों ने उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। झुलसे सुखनंदन ने चिल्ला चिल्ला कर आरोपितों के नाम बताए और अपने पुत्र विनय को चौकी से बुलाने को कहा। लेकिन पुलिस ने एक न सुनी और जल्दी से उसे झांसी मेडिकल भेज दिया। घटना की सूचना पर क्षेत्राधिकारी विवेक सिंह व कोतवाली प्रभारी राजदेव राम प्रजापति पुलिस बल के साथ रानीपुर पहुंच गए और जांच में जुट गए।

इस सम्बंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा ने कहा कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करवाया जा रहा है। मामला चाचा-ताऊ के बच्चों के बीच जमीन के विवाद को लेकर हुआ था।

Exit mobile version