Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

योगी कैबिनेट की बैठक में 12 प्रस्तावों पर लगी मुहर, उद्योग को लेकर कई बड़े फैसले

Yogi cabinet expansion

Yogi cabinet expansion

उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक खत्म हो गई है। बैठक में कैबिनेट 12 प्रस्तावों को पास किया है। इससे पहले मंत्री लोकभवन पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में ये बैठक हुई।

इसमें डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा भी शामिल हुए। यह बैठक लोकभवन में हुई। बताया जाता है कि इस बैठक में स्वास्थ्य और उद्योग जगत के लिए बड़े फैसले हुई हैं। आधिकारिक घोषणा का इंतजार है।

कारोबार को बढ़ाने पर फोकस

इससे पहले बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के 31 हजार से अधिक MSME इकाइयों को ढाई हजार करोड़ रुपए से अधिक का लोन वितरित करने का ऐलान किया। इसके अलावा उन्होंने 9 जिलों में 73.54 करोड़ की लागत से सामान्य सुविधा केंद्रों परियोजना की शुरुआत भी की।

अयोध्या विकास कार्यों की वर्चुअल समीक्षा करेंगे PM मोदी, CM योगी भी होंगे शामिल

इस दौरान सीएम योगी ने ‘स्वरोजगार संगम कार्यक्रम’ की शुरुआत की थी। मुख्यमंत्री का पूरा फोकस कोरोना और लॉकडाउन की वजह से ठप हो चुके कारोबार और व्यापार को फिर से बढ़ाने पर फोकस किया है।

75 लोन मेला एक महीने में लगे

बुधवार को सीएम योगी ने कहा, कि हमारा प्रयास होना चाहिए कि यूपी में 75 जनपद हैं तो कम से कम 75 लोन मेला अगले एक महीने में आयोजित हो जाए। इसके जरिए लोगों को स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया जाए। वहीं, गुरुवार को प्रदेश सरकार ने सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के तहत संचालित मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के क्रियान्वयन के लिए 50 करोड़ रुपये की धनराशि की मंजूरी दे दी थी।

इस योजना के तहत मौजूदा वित्तीय वर्ष 2021-22 में 100 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया गया है। मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के अंतर्गत उद्योग स्थापना के लिए 25 लाख रुपए और सेवा क्षेत्र के लिए 10 लाख रुपए तक का लोन बैंकों के जरिए उपलब्ध कराया जाएगा।

Exit mobile version