Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ठंड के मद्देनजर चिकित्सालय परिसर में रैन बसेरों की सुचारु व्यवस्था की जाए : योगी

सीएम योगी CM Yogi

सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ठंड के मद्देनजर राहत आयुक्त कार्यालय को सम्पूर्ण प्रदेश में रैन बसेरों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि अगले तीन दिन में रैन बसेरों की सुरक्षा तथा साफ-सफाई के प्रबन्ध करते हुए इन्हें स्थापित कर दिया जाए। रैन बसेरों में गार्ड की व्यवस्था भी की जाए।

जल्द बंद होंगी बीमार सरकारी कंपनियां, सरकार ने इस वजह से लिया फैसला

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि नगर मजिस्ट्रेट, तहसील स्तर पर तहसीलदार तथा थाना स्तर पर थानाध्यक्ष यह सुनिश्चित करें कि फुटपाथ पर सोए लोगों को रैन बसेरों में पहुंचाया जाए। अस्पताल परिसर में खुले में सो रहे मरीजों के तीमारदारों के लिए भी चिकित्सालय परिसर में रैनबसेरा आदि की सुचारु व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा है कि कम्बल वितरण तथा अलाव जलाने के लिए सभी प्रबन्ध अभी से कर लिए जाएं, जिससे जरूरतमंदों को समय से राहत पहुंचाई जा सके।

गौरतलब है कि प्रदेश के राजस्व विभाग द्वारा आगामी शीतलहर में राहत कार्य संचालित करने के लिए धनराशि जारी कर दी गई है। इसके तहत कम्बल वितरण के लिए सभी जिलो को प्रति तहसील 05-05 लाख रुपये तथा अलाव के लिए प्रति तहसील 50 हजार रुपये की धनराशि इस प्रकार कुल 19.25 करोड़ रुपये की धनराशि जारी कर दी गयी है।

Exit mobile version